Advertisement
13 February 2016

तमिलनाडु चुनाव के लिए कांग्रेस और द्रमुक ने मिलाया हाथ

साभार दि हिंदू

आगामी तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में राज्य में सत्तारुढ़ जयललिता की पार्टी एआईडीएमके के खिलाफ मजबूती से लड़ने के लिए राज्य की विपक्षी पार्टी द्रमुक और कांग्रेस के बीच चुनाव पूर्व गठबंधन हो गया है। इस बात की जानकारी कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने द्रमुक प्रमुख एम करुणानिधि से मुलाकात के बाद दी। आजाद ने बताया कि द्रमुक और कांग्रेस गठबंधन बनाकर तमिलनाडु विधानसभा चुनाव मजबूती के साथ लड़ेंगे। द्रमुक नेता एम करूणानिधि ने जयललिता के नेतृत्व वाली अन्नाद्रमुक के खिलाफ एक मजबूत गठबंधन खड़ा करने की अपनी कोशिशों के तहत कांग्रेस और डीएमडीके को गठबंधन पर बातचीत के लिए आमंत्रित किया था।

 

इससे पहले राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद के नेतृत्व में कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्य के आगामी विधानसभा चुनाव के लिए संभावित गठबंधन को लेकर द्रमुक अध्यक्ष एम करूणानिधि से उनके घर पर मुलाकात की। कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ई वी के एस एलंगोवन और तमिलनाडु के पार्टी प्रभारी मुकुल वासनिक भी शामिल थे। दोनों पूर्व गठबंधन सहयोगियों के बीच सार्थक बातचीत से तीन साल बाद दोबारा गठबंधन बनने का रास्ता साफ हुआ है। तीन साल पहले द्रमुक ने श्रीलंकाई तमिल मुद्दे को लेकर कांग्रेस से संबंध तोड़ लिए थे।

Advertisement

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: तमिलनाडु, विधानसभा चुनाव, कांग्रेस, द्रमुक, गठबंधन, वरिष्ठ नेता, गुलाम नबी आजाद, राजनीति, जयललिता, एआईडीएमके, ई वी के एस एलंगोवन, पार्टी प्रभारी, मुकुल वासनिक
OUTLOOK 13 February, 2016
Advertisement