Advertisement
16 January 2024

क्या आप राहुल गांधी की 'मोहब्बत की दुकान' बस में सफर करना चाहते हैं? लेनी होगी ये विशेष टिकट

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ‘मोहब्बत की दुकान’ बस पर सवारी करने और ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ में शामिल होने के इच्छुक लोगों को एक ‘विशेष टिकट’ लेना होगा, जिस पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष की यात्रा के दौरान की एक तस्वीर छपी होगी।

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने ‘टिकट’ के साथ तस्वीर खिंचवाई, जिसमें टी-शर्ट और ट्राउजर पहने राहुल गांधी चलती हुई मुद्रा में हैं और उनके हस्ताक्षर भी हैं।

रमेश ने ‘एक्स’ पर कहा, ‘‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा में राहुल गांधी जिस ‘मोहब्बत की दुकान’ बस से चल रहे हैं, यह उस बस की टिकट है। पिछले 10 साल के अन्याय काल के खिलाफ न्याय की इस यात्रा में जो लोग राहुल गांधी से मिलना चाहते हैं और उनसे बातचीत करना चाहते हैं, उन्हें ऐसी टिकट देकर बस में बुलाया गया है।’’

Advertisement

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा रविवार को मणिपुर के थौबल से शुरू हुई थी। सोमवार (15 जनवरी) शाम यह यात्रा नगालैंड पहुंच गई। न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, राहुल गांधी पार्टी सहयोगियों के साथ मणिपुर की सीमा से लगे कोहिमा जिले के खुजामा गांव पहुंचे, जहां लोगों ने उनका स्वागत किया। राहुल गांधी रात्रि विश्राम के लिए गांव में ही रुके।

कांग्रेस की नगालैंड इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष ख्रीदी थेनुओ के मुताबिक, राहुल गांधी नगा होहो सहित नगा आदिवासी संगठनों, नागरिक संस्थाओं और चर्च निकायों के साथ उनके मुद्दों और समस्याओं पर बंद कमरे में बैठकें करेंगे। उन्होंने बताया कि राहुल गांधी की यह यात्रा 18 जनवरी को असम में प्रवेश करेगी। इससे पहले यात्रा नगालैंड के पांच जिलों कोहिमा, त्सेमिन्यु, वोखा, जुन्हेबोटो और मोकोकचुंग से गुजरेगी।

मंगलवार को यहां से शुरू होगी यात्रा

ख्रीदी थेनुओ ने बताया कि मंगलवार को राहुल गांधी विश्वेमा गांव से नगालैंड में अपनी यात्रा की शुरुआत करेंगे और कोहिमा पहुंचने पर वह द्वितीय विश्व युद्ध के कब्रिस्तान में पुष्पांजलि अर्पित करेंगे। उन्होंने बताया कि अन्य जिलों में जाने से पहले वह हाई स्कूल जंक्शन में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ 15 राज्यों के 100 लोकसभा क्षेत्रों से होकर गुजरेगी। इस दौरान कुल 6,713 किलोमीटर की दूरी बस और पैदल तय की जाएगी और इसका समापन 20 या 21 मार्च को मुंबई में होगा।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Rahul Gandhi, 'Mohabbat Ki Dukaan' bus, Bharat jodo nyay yatra, special ticket
OUTLOOK 16 January, 2024
Advertisement