Advertisement
09 August 2015

बिहार में जंगलराज पार्ट-2 न आने दें: नरेंद्र मोदी

PTI

गया। नीतीश कुमार और लालू यादव के गठबंधन पर करारा प्रहार करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बिहार के लोगों से कहा कि वे प्रदेश में जंगलराज पार्ट-2 नहीं आने दें। गया में एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, आपने 25 साल तक राज्य पर शासन करने वालों के अहंकार, उत्पीड़न और धोखाधड़ी को झेला है। क्या आप पांच साल और इन्हीं लोगों को शासन करने का मौका देंगे?

नीतीश कुमार के सुशासन के दावों पर निशाना साधते हुए मोदी ने लोगों से पूछा कि क्या आपको बिजली मिलती है? एेसा कहा गया था कि अगर बिजली नहीं मिली, तब वोट मांगने नहीं आयेंगे। बिजली नहीं मिली, लेकिन फिर से वोट मांगने आए है। फिर से धोखा कर रहे हैं। लालू प्रसाद पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि लालटेन वालों ने आपको अंधेरे में रखा और लोग अंधेरे में रहे। बच्चों को परीक्षा के समय भी पढ़ने के लिए बिजली नहीं मिली। बिहार के बीमारू राज्यों में शुमार होने का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि मध्यप्रदेश और राजस्थान में भाजपा की सरकारों ने विकास को आगे बढ़ाया और अपने प्रदेशों को बीमारू राज्य की स्थिति से बाहर निकाला। उल्लेखनीय है कि बिहार, उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश और राजस्थान को बीमारू राज्‍य कहा जाता है।

 

जंगलराज से मुक्ति का पर्व

Advertisement

रैली को संबोधित करते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा, यह चुनाव जंगलराज से मुक्ति का पर्व है। यह बिहार में परिवर्तन लाने का पर्व है। चारा घोटाले में दोषी ठहराए जाने पर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद पर चुटकी लेते हुए उन्होंने कहा, जो लोग जंगलराज के दौरान जेल गए, वे बुरी बातें सीख कर लौटे हैं। लालू प्रसाद द्वारा जदयू से गठबंधन के दौरान जहर पीने वाले बयान और नीतीश कुमार के चंदन विष व्याप्‍त टिप्पणी पर निशाना साधते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा कि ये भुजंग प्रसाद कौन है, चंदन कुमार कौन है, उन्हें पता नहीं चला। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने जहर पीने की बात कही, वे चुनाव के बाद जहर उगलेंगे, और यह जहर जनता को पीना पड़ेगा... क्या जनता उनको मौका देगी जिन्होंने जहर पीया या जहर पिलाया?

 

नीतीश नहीं पहुंचने देते विकास की गंगा 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आराेप लगाया है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार केंद्र की विकास योजनाओं का फायदा राज्य में नहीं पहुंचने देते हैं। मोदी ने कहा, गंगाजी तो बहती है, लेकिन अगर हम उल्टा लोटा लेकर जाएंगे तो कोई बूंद लेकर नहीं आएंगे। दिल्ली की सरकार विकास की गंगा बहाना चाहती है, लेकिन वो विकास राज्य तक नहीं पहुंच रहा है।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 09 August, 2015
Advertisement