Advertisement
19 November 2018

सोनिया ने साधा पीएम मोदी पर निशाना, कहा- कुछ लोग काम करते हैं, कुछ श्रेय लेते हैं

ANI

यूपीए चेयरपर्सन और कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। आज इंदिरा गांधी की जयंती के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में सोनिया ने पीएम मोदी का नाम लिए बिना कहा कि कुछ लोग काम करते हैं और कुछ लोग श्रेय लेते हैं।

इंदिरा गांधी शांति पुरस्कार वितरण समारोह में सोनिया ने पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने कभी अपना प्रचार नहीं किया। उन्होंने कभी किसी काम का श्रेय नहीं लिया। कार्यक्रम में सोनिया गांधी ने कई बार मनमोहन सिंह और नरेंद्र मोदी की तुलना की।

मनमोहन सिंह खुद की तारीफ करने वाले इंसान नहीं

Advertisement

सोनिया गांधी ने कहा कि मनमोहन सिंह वे शख्स रहे हैं, जिन्होंने इंदिरा गांधी के साथ डेढ़ दशक तक काम किया। ये बड़ी-बड़ी बातें करने वाले नहीं, खुद की तारीफ करने वाले इंसान नहीं हैं। बाद में देश के प्रधानमंत्री बनने के बाद उन्होंने भारत के लिए दुनिया भर में सम्मान अर्जित किया। उन्होंने कहा कि आने वाले कई वर्षों तक हम मनमोहन सिंह की सलाह और मार्गदर्शन लेते रहेंगे।

रैलियों में पीएम मोदी कर रहे हैं कांग्रेस पर हमला

एक दिन पहले ही छत्तीसगढ़ में पीएम नरेंद्र मोदी ने रैली करते हुए कांग्रेस परिवार पर करारा हमला किया था। पीएम मोदी ने भाषण में कहा था, 'मेरा सवाल है कि पांच साल के लिए इस परिवार से बाहर के एक व्यक्ति को अध्यक्ष बनाकर देख लीजिए। देश को पता है कि सीताराम केसरी दलित, पीड़ित और शोषित समाज से आए हुए व्यक्ति को पार्टी अध्यक्ष से कैसे हटाया गया था? कैसे बाथरूम में बंद कर दिया गया था? कैसे दरवाजे से निकालकर फुटपाथ पर फेंक दिया गया था? इसके बाद मैडम सोनिया जी को बैठा दिया गया था।'

इस पर कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने ट्वीट कर लिखा कि क्या ये सच नहीं कि जब भारतीय जनता पार्टी के पहले और एकलौते दलित अध्यक्ष बंगारू लक्ष्मण का निधन हुआ तो उनके अंतिम संस्कार में लालकृष्ण आडवाणी के अलावा कोई और पार्टी का बड़ा नेता मौजूद नहीं था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Dr. Manmohan Singh, Sonia Gandhi, congress
OUTLOOK 19 November, 2018
Advertisement