Advertisement
17 May 2020

राहुल गांधी के प्रवासी मजदूरों से मिलने पर बोलीं निर्मला सीतारमण, वो कर रहे 'ड्रामा'

PTI

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि कांग्रेस प्रवासी श्रमिकों पर राजनीति कर रही है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर  निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि वो इस मुद्दे पर ‘ड्रामा’ कर रहे हैं। रविवार को विपक्ष पर पलटवार करते हुए सीतारमण ने कहा कि कांग्रेस प्रवासी श्रमिकों की दुर्दशा का राजनीतिकरण करने से परहेज करे और इस मुद्दे पर जिम्मेदारीपूर्ण रवैया अपनाए।

साथ ही निर्मला सीतारमण ने केंद्र द्वारा जारी किए गए 20 लाख करोड़ रुपए के आर्थिक पैकेज की घोषणा पर कहा कि सरकार इस मुद्दे पर कांग्रेस सरीखे सभी दलों से सहयोग मांगती है।

'अपने राज्यों के लिए कांग्रेस क्यों नहीं मांग रही अधिक ट्रेनें'

Advertisement

उन्होंने कहा कि केंद्र पहले ही सभी राज्यों को सूचित कर चुकी है कि संबंधित राज्यों से अनुरोध के आधार पर प्रवासी श्रमिकों को उनके गंतव्य तक ले जाने के लिए लगभग 1,500 ट्रेनें उपलब्ध हैं। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि कांग्रेस आर्थिक पैकेज की भी आलोचना कर रही है। उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस या उनके गठबंधन वाले राज्य श्रमिकों के हित के लिए अधिक ट्रेनें की मांग क्यों नहीं कर रहे हैं।जिससे की कांग्रेस अपने राज्यों के प्रवासी मजदूरों को उनके घर तक पहुंचाने में मदद कर सके।

शनिवार को प्रवासी मजदूर से मिले थे राहुल गांधी

ठीक एक दिन पहले शनिवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली के सुखदेव विहार फ्लाईओवर के पास प्रवासी मजदूरों से मुलाकात की थी और फुटपाथ पर बैठकर उनसे समस्याओं के बारे में पूछा था। सूत्रों के मुताबिक राहुल 20 प्रवासी मजदूरों के दल से मिले थे। ये अंबाला से झांसी जा रहे थे। जिसके बाद राजनीतिक बहस शुरू हो गई। वहीं, कांग्रेस ने पीएम मोदी द्वारा बीस लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज के ऐलान के बाद इसे ‘जुमला पैकेज’ करार दिया। कांग्रेस ने कहा कि इस पैकेज में किसान, मजदूरों के लिए कुछ भी नहीं है।

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: 'Dramabaaz', Nirmala Sitharaman, Rahul Gandhi, Interacts With Migrant Workers
OUTLOOK 17 May, 2020
Advertisement