Advertisement
30 June 2022

पहले बीजेपी ने शिंदे को महाराष्ट्र का सीएम बनाने की घोषणा कर सबको चौंकाया, फिर नड्डा बोले- फडणवीस डिप्टी सीएम होंगे

ANI

महाराष्ट्र की सियासत में नया बदलावा आ रहा है। पहले बीजेपी ने मुख्यमंत्री के लिए एकनाथ शिंदे के नाम की घोषणा कर चौंका दिया। अब भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा है कि देवेंद्र फडणवीस डिप्टी सीएम होंगे। ट्वीट कर दी जाऩकारी की।

इससे पहले तक चर्चा थी कि देवेंद्र फडणवीस मुख्यमंत्री होंगे और एकनाथ शिंदे उनकी सरकार में डिप्टी होंगे। हालांकि राज्यपाल से मुलाकात के बाद फडणवीस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि शिंदे मुख्यमंत्री होंगे और वह (फडणवीस) सरकार में शामिल नहीं होंगे।

अध्यक्ष जेपी नड्डा  ने कहा है "...भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने फैसला किया है कि देवेंद्र फडणवीस को सरकार का हिस्सा बनना चाहिए। इसलिए, उनसे एक व्यक्तिगत अनुरोध किया और केंद्रीय नेतृत्व ने कहा है कि देवेंद्र फडणवीस को महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम के रूप में कार्यभार संभालना चाहिए ..।"

Advertisement

नड्डा के बयान के कुछ ही देर बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि फडणवीस ने डिप्टी सीएम बनने का फैसला लिया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ''बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के कहने पर देवेंद्र फडणवीस ने बड़ा मन दिखाते हुए महाराष्ट्र राज्य और जनता के हित में सरकार में शामिल होने का निर्णय लिया है। यह निर्णय महाराष्ट्र के प्रति उनकी सच्ची निष्ठा व सेवाभाव का परिचायक है। इसके लिए मैं उन्होंने हृदय से बधाई देता हूं।''

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 30 June, 2022
Advertisement