Advertisement
16 May 2017

राष्ट्रपति चुनाव: छापों से गरमाई राजनीति, विपक्ष का केंद्र पर निशाना

google

जेडीयू प्रवक्ता के सी त्यागी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि राष्ट्रपति चुनाव से पहले यह छापेमारी केंद्र सरकार पर सवाल खड़े करती है। जब विपक्ष संयुक्त रूप से राष्ट्रपति के लिए उम्मीदवार उतारने की बात कर रहा है तो छापेमारी की जा रही है। केंद्र विपक्ष को बदनाम करने की कोशिश कर रहा है। केंद्र सरकार विपक्ष की एकजुटता से डर गई है।

राजद के रघुवंश प्रसाद का कहना है कि केंद्र सरकार विपक्ष की एकजुटता से घबरा गई है और बदले की भावना से कार्रवाई कर रही है।  लेकिन विपक्ष झुकने वाला नहीं है। जब यह कार्रवाई हुई तो कोई आश्चर्य भी नहीं हुआ।

गौरतलब है कि इन दिनों राष्ट्रपति चुनाव को लेकर भाजपा व गैर भाजपा दलों की जोर आजमाइश चल रही है। एक एक वोट कीमती माना जा रहा है। इसी कारण से पार्टी ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को संसद सदस्यता से इस्तीफा राष्ट्रपति चुनाव के बाद देने की बात कही है।

Advertisement

विपक्षी भी चुनाव को लेकर खासे सक्रिय है। सारे समीकरणों पर जोड़ घटाव का खेल चल रहा है। भाजपा के लिए यह चुनाव प्रतिष्ठा से जुड़ा है। एेसे में इस तरह की छापेमारी पर सवाल उठना लाजिमी है।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: politcs, president, raid, राजनीति, राष्ट्रपति, छापेमारी
OUTLOOK 16 May, 2017
Advertisement