Advertisement
04 May 2019

बच्चों से, ‘वोट फॉर किरण’ बुलवाना भारी पड़ा, EC ने दिया नोटिस

चुनाव आयोग की पैनी नजर की शिकार इस बार भाजपा प्रत्याशी किरण खेर हो गई हैं। किरण खेर ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया था जिसमें वे बच्चों से ‘वोट फॉर किरण खेर’ और ‘अबकी बार मोदी सरकार’ का नारा लगवा रही हैं। इस मामले के संज्ञान में आते ही चुनाव आयोग ने खेर को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है।

ईसी ने खेर से 24 घंटे के भीतर जवाब मांगा है। यह नोटिस कोड ऑफ कंडक्ट अधिकारी और नगर निगम के अतिरिक्त कमिश्नर अनिल गर्ग को भी जारी किया गया है। इस मामले में जिला नोडल अधिकारी के कार्यालय ने बताया कि उन्हें एक वीडियो लिंक के साथ यह शिकायत मिली थी। वीडियो में बच्चे सक्रिय रूप से चुनाव अभियान में भाग लेते हुए दिख रहे हैं। ये बच्चे किरण खेर और मौजूदा मोदी सरकार के समर्थन में नारे लगा रहे हैं।

सबसे खास बात यह है कि किरण खेर ने खुद ही यह वीडियो अपने ट्विटर हैंडल पर अपलोड किया है। उनके साथ वार्ड पार्षद महेश इंद्र सिद्धू भी दिखाई दे रहे हैं। किरण खेर ने ट्विटर पर वोट फॉर किरण खेर, अबकी बार मोदी सरकार बच्चे भगवान का रूप होते है भी लिखा है। खेर ने आगे लिखा है कि अभी सुबह-सुबह महेश इंद्र ने ये वीडियो भेजा। चंडीगढ़ के बच्चे-बच्चे को पता है आएगा तो मोदी ही। चुनाव विभाग  की ओर से जारी नोटिस में भी प्रचार के लिए स्लोगन का जिक्र किया है।

Advertisement

नोटिस में नेशनल कमीशन फॉर प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड एक्ट द्वारा जारी किए गए पत्र का भी जिक्र है। चुनाव आयोग से कहा है कि इस बात का पूरा ध्यान रखा जाए कि कोई भी अधिकारी या किसी भी राजनीतिक दल का कोई भी सदस्य या उम्मीदवार चुनावी गतिविधियों में बच्चों का इस्तेमाल न करें। 

किरण खेर के खिलाफ पुराने प्रतिद्वंद्वी पवन कुमार बंसल चुनाव लड़ रहे हैं।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: EC, Kirron Kher
OUTLOOK 04 May, 2019
Advertisement