Advertisement
31 January 2024

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी ने फिर जारी किया समन, आबकारी नीति से जुड़ा है मामला

दिल्ली आबकारी नीति मामले में ईडी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को नया समन जारी किया है। यह केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी का पांचवां समन है। इससे पहले चार समन में सीएम केजरीवाल एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए थे और राजनीतिक साजिश का आरोप लगाया था।

प्रवर्तन निदेशालय ने आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को आबकारी नीति मामले में चल रही जांच के सिलसिले में 2 फरवरी को पूछताछ में शामिल होने को कहा है।

बीते दिनों सीएम केजरीवाल ने यह आरोप लगाया था कि उन्हें गिरफ्तार करने के लिए केंद्र हर तरह के साधन का इस्तेमाल कर रही है। सीएम केजरीवाल ने साथ ही कहा था कि वह गिरफ्तारी से नहीं डरते हैं। सीएम केजरीवाल ने हरियाणा में एक जनसभा में कहा था कि केंद्र सरकार ने उनके पीछे केंद्रीय एजेंसियां छोड़ रखी हैं जैसे कि वह कोई आतंकी हैं। उन्होंने कहा, ''ऐसा लगता है कि सबसे बड़ा आतंकवादी अरविंद केजरीवाल है. केजरीवाल को पकड़ो, मैं आतंकवादी नहीं हूं, आतंकी वो लोग हैं जिन्होंने देश में मंहगाई कर रखी है, हर घर के अंदर आतंक फैला हुआ है।"

Advertisement

गौरतलब है कि दिल्ली के पूर्व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया, राज्यसभा सांसद संजय सिंह गिरफ्तार किए जा चुके हैं जबकि सीएम केजरीवाल को लगातार समन भेजा जा रहा है लेकिन वह हर बार इसे टाल रहे हैं। बीते दिनों आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में लोगों की राय लेने के लिए एक हस्ताक्षर कैम्पेन भी चलाया था जिसमें यह पूछा गया था कि अगर केजरीवाल को जेल होती है तो इस्तीफा देना चाहिए या फिर जेल से सरकार चलानी चाहिए।

बता दें कि केजरीवाल को पहला समन 2 नवंबर 2023 को भेजा गया था जिसे अवैध बताकर वह हाजिर नहीं हुए। इसके बाद दूसरा समन 21 दिसंबर को गया इस पर कोई जवाब नहीं दिया। तीसरा समन 3 जनवरी को समन भेजा गया था। इस समन पर भी वह पूछताछ में शामिल नहीं हुए। चौथा समन फिर 13 जनवरी को भेजा गया। इसके जवाब में सीएम केजरीवाल ने कहा कि राजनीतिक विद्वेष और एजेंडे के कारण समन भेजा जा रहा है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: ED, Issues summons, Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal, Delhi Excise policy case
OUTLOOK 31 January, 2024
Advertisement