Advertisement
21 July 2018

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र के बेटे के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

File Photo

हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के बेटे विक्रमादित्य के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शनिवार को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल कर दी।

स्पेशल जज अरविंद कुमार ने मामले की अगली सुनवाई के लिए 24 जुलाई तय की है। कोर्ट अंतिम रिपोर्ट पर यह तय करेगी कि संज्ञान लिया जाए या नहीं। इस मामले में वीरभद्र सिंह भी आरोपी हैं।                                      

विशेष लोक अभियोजक नितेश राणा और एन के मट्टा की ओर से दाखिल इस चार्जशीट में तारणी इंफ्रास्ट्रक्चर के प्रबंध निदेशक वकमुला चंद्रशेखर और एक अन्य राम प्रकाश भाटिया का नाम भी है। चंद्रशेखर और भाटिया दोनों इस बारे में सीबीआई द्वारा दाखिल मामले में भी आरोपी हैं। इनके साथ वीरभद्र सिंह और उनकी पत्नी प्रतिभा सिंह तथा अन्य भी आरोपी हैं।

Advertisement

चार्जशीट में 83 वर्षीय वीरभद्र सिंह और उनकी वर्षीय पत्नी प्रतिभा के अलावा यूनिवर्सल एप्पल एसोसिएशन के मालिक चुन्नी लाल चौहान, जीवन बीमा निगम के एजेंट आनंद चौहान और दो अन्य सह-आरोपी प्रेम राज और लावन कुमार रोच का भी नाम है। आनंद चौहान को निदेशालय ने नौ जुलाई 2016 को मनी लॉन्ड्रिंग कानून के तहत गिरफ्तार किया था लेकिन बाद में दो जनवरी को उन्हें जमानत दे दी गई। सीबीआई द्वारा दायर एक अन्य मामले में भी प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री, उनकी पत्नी, आनंद चौहान और अन्य के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई है। दोनों ही मामलों में वीर भद्र और पत्नी की अभी तक गिरफ्तारी नहीं हुई है।  अन्य आरोपी सीबीआई द्वारा दाखिल मामले में मुकदमे का सामना कर रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: ED, files, chargeshieet, disproportionate, assests, Virbhadra Singh
OUTLOOK 21 July, 2018
Advertisement