Advertisement
25 August 2021

"किसान भले ही पहले राजनीतिक एजेंडा रहा हो लेकिन उनके हित में सही ढंग से काम मोदी सरकार के बाद शुरू हुआ": सीएम योगी

ANI

बुधवार को लखनऊ में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश भर से आए किसानों से संवाद किया। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कृषि क्षेत्र की बेहतरी के लिए किसानों से सुझाव भी लिए। इस दौरान सीएम योगी ने कहा, "किसान भले ही पहले राजनीतिक एजेंडा रहा हो लेकिन किसानों के हित में सही ढंग से काम 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने के बाद शुरू हुआ।"

सीएम योगी ने आगे कहा, "सरकार ने तय किया है कि पश्चिमी क्षेत्र की चीनी मिले 20 अक्टूबर, मध्य क्षेत्र की चीनी मिले 25 अक्टूबर और पूर्वी क्षेत्र की चीनी मिले नवंबर पहले सप्ताह से प्रारंभ हो जाएंगी। हमारा प्रयास है कि गन्ना मूल्य का पिछला भुगतान तो हो ही लेकिन अब गन्ने का मूल्य भी बढ़े।"

गौरतलब है कि देश भर के किसान केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीन नए कृषि संबंधि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। राजधानी दिल्ली में करीब नौ महीने से भी अधिक समय से वो डेरा डाले बैठे हैं। किसानों की मांग है कि इन कृषि कानूनों को रद्द किया जाए, वापस लिया जाए।

Advertisement

वहीं, केंद्र का कहना है कि वो इन कानूनों में संशोधन को तैयार है लेकिन इसे वापस नहीं लिया जाएगा। किसान एमएसपी को कानूनी रूप देने की मांग कर रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: CM Yogi Adhityanath, "Farmers Protest, Uttar Pradesh, Modi government
OUTLOOK 25 August, 2021
Advertisement