Advertisement
16 November 2022

गुजरात में ‘आप’ प्रत्याशी किडनैप? सिसोदिया बोले- भाजपा ने जबरन वापस करवाया नामांकन

ट्विटर/एएनआई

गुजरात चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा हैं वैसे-वैसे आरोप-प्रत्यारोप का दौर तेज होता जा रहा है। चुनाव से ठीक पहले आम आदमी पार्टी (आप) ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर गंभीर आरोप लगाए हैं। आप ने दावा किया है कि भाजपा के लोगों ने सूरत ईस्ट से आप उम्मीदवार कंचन जारीवाल को किडनैप कर लिया है। वहीं, अब खबर आ रही है कि कंचन जारीवाल वापस मिल गए हैं और उन्होंने अपना नामंकन वापस ले लिया है। इस बीच आप ने आरोप लगाया कि भाजपा ने जारीवाल पर अपनी उम्मीदवारी को वापस लेने के लिए दबाव डाला।

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया ने दावा किया कि गुजरात विधानसभा चुनाव में सूरत (पूर्व) सीट से आप उम्मीदवार कंचन जरीवाला को अभी-अभी रिटर्निंग ऑफिसर के कार्यालय लाया गया। उन्हें 500 से अधिक पुलिसकर्मियों ने घेर लिया और अब उन पर नामांकन वापस लेने का दबाव डाला जा रहा है।

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि भाजपा गुजरात में हार के डर से बौखला गई है। पूर्वी सूरत से ‘आप’ के उम्मीदवार कंचन जरीवाला को भाजपा के गुंडों ने किडनैप किया। वह आरओ दफ्तर गए थे जब भाजपा ने उन पर अपनी उम्मीदवारी को वापस लेने के लिए दबाव डाला।

Advertisement

सिसोदिया ने कहा कि भाजपा ने गुजरात के सूरत (पूर्व) से आप उम्मीदवार कंचन जरीवाला का अपहरण कर लिया है। उन्हें आखिरी बार मंगलवार को रिटर्निंग ऑफिसर के कार्यालय में देखा गया था। उन्होंने उनका नामांकन रद्द कराने की कोशिश की। बाद में उन पर नामांकन वापस लेने का दबाव बनाया गया। इससे चुनाव आयोग पर गंभीर सवाल उठते हैं।

आप नेता मनीष सिसोदिया ने कहा कि ‘आप’ एक ऐसी राजनीतिक पार्टी है जहां टिकट नहीं बिकते। टिकट के लिए किसी ने पैसे दिए और पैसे भी लिए लेकिन टिकट नहीं बिके, इससे साफ हो जाता है कि आप में कोई टिकट बिकता नहीं है। उन्होंने कहा कि वे कंचन जरीवाला मामले की निष्पक्ष जांच चाहते हैं।

सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा, कैंडिडेट का अपहरण हो गया। गनप्वाइंट पर उसका नामांकन वापस कराया। चुनाव आयोग के लिए इससे बड़ी एमेरजेंसी क्या हो सकती है? इसीलिए तुरंत एक्शन की प्रार्थना लेकर हम लोग केंद्रीय चुनाव आयोग के दरवाज़े पर आए हैं।

टिकट बेचने के आरोप को किया खारिज

इस बीच आम आदमी पार्टी पर टिकट बेचने के आरोपों को सिसोदिया ने खारिज किया। उन्होंने कहा, आप में टिकट नहीं बेचे जाते। किसी ने टिकट के लिए पैसे दिए और पैसे भी लिए गए, लेकिन टिकट नहीं बिका। इससे ही स्पष्ट है कि आप में टिकट नहीं बेचा जाता। उन्होंने कहा, मैं इस मामले में निष्पक्ष जांच की मांग करता हूं।

आप सांसद राघव चड्ढा ने एक वीडियो ट्वीट कर दावा किया कि कंचन जरीवाला को जबरन पुलिस और भाजपा के गुंडों ने बलप्रयोग कर नामांकन दाखिल करने से पहले रोक लिया। बता दें कि कंचन जरीवाला मामले में दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी आक्रामक हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि वे गुजरात रवाना हो रहे हैं।

अरविंद केजरीवाल ने भी किया ट्वीट

दिल्ली के सीएम और आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने भी कंचन जरीवाला के लापता होने का दावा किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'सूरत (पूर्व) से हमारे प्रत्याशी कंचन जरीवाला और उनका परिवार कल से लापता है। पहले बीजेपी ने उनका नामांकन रद्द कराने की कोशिश की, लेकिन उनका नामांकन स्वीकार कर लिया गया। बाद में उन पर नामांकन वापस लेने का दबाव बनाया जा रहा था। क्या उनका अपहरण कर लिया गया है?

आप से डरी हुई है बीजेपी- गढ़वी

गुजरात में आप के मुख्यमंत्री पद का चेहरा इसुदन गढ़वी ने भी बीजेपी पर आरोप लगाया है। उन्होंने ट्वीट किया, "बीजेपी ‘आप’ से इतनी डरी हुई है की वो गुंडागर्दी पर आ गई है! सूरत ईस्ट से चुनाव लड़ रहे हमारे कंचन जरिवाला के पीछे बीजेपी वाले कुछ दिनों से पीछे पड़े हुए थे और आज वो गायब हैं! माना जा रहा है की बीजेपी के गुंडो ने उन्हें उठा ले गए है! उनका परिवार भी गायब है! बीजेपी कितनी गिरेगी?

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Aam Aadmi Party, BJP, Surat East candidate, Kanchan Jariwala, Gujarat Assembly election, Deputy Chief Minister Manish Sisodia
OUTLOOK 16 November, 2022
Advertisement