Advertisement
23 August 2021

कश्मीर-पाकिस्तान पर सलाहकारों के बोल से बुरे फंसे सिद्धू, मनीष तिवारी ने कहा- क्या इस तरह के लोग पार्टी में होने चाहिए

File Photo

कश्मीर और पाकिस्तान जैसे संवेदनशील राष्ट्रीय मामलों पर नवजोत सिंह सिद्धू के दो सलाहकारों के बयानों पर कड़ा नोटिस लेते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने सिद्धू के इन सलाहकारों को ऐसी टिप्पणियों पर लताड़ते हुए कहा है कि वे अपनी सलाह और टिप्पणियां अपने प्रधान तक ही सीमित रखें। कैप्टन ने कहा कि ऐसी किसी भी टिप्पणी से बाज आएं जिससे पंजाब के साथ देश की अमन-शान्ति और स्थिरता के लिए खतरा पैदा हो सकता है। वहीं, अब सिद्दू के दोनों सलाहकारों द्वारा की गई टिप्पणी के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने सवाल उठाते हुए कहा है कि क्या इस तरह के लोग पार्टी में होने चाहिए।

ये भी पढ़ें- सिद्धू को कैप्टन की खरी-खरी: अपने सलाहकारों पर लगाएं लगाम, राष्ट्र विरोधी टिप्पणियां बर्दाश्त नहीं होगी

पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने ट्वीट करते हुए कहा है, "मैं कांग्रेस महासचिव और पंजाब के प्रभारी हरीश रावत से आग्रह करता हूं कि इसको लेकर गंभीरता से आत्ममंथन करें कि जो जम्मू-कश्मीर को भारत का हिस्सा नहीं मानते और जिनका स्पष्ट रूप से पाकिस्तान समर्थक रुझान है। क्या उन्हें कांग्रेस की पंजाब इकाई का हिस्सा होना चाहिए? यह उन सभी लोगों का मजाक है जिन्होंने भारत के लिए अपना खून बहाया है।"

Advertisement

वहीं, कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने सिद्धू को भी अपने सलाहकारों को पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रधान को सलाह देने तक सीमित रखने और उन मसलों पर ना बोलने के लिए कहा जिन संबंधी उनको या तो थोड़ा-बहुत पता है या फिर बिल्कुल ही कोई जानकारी नहीं है और उनको अपनी टिप्पणियों के निकलने वाले अर्थों की भी समझ नहीं है। 

मुख्यमंत्री ने यह प्रतिक्रिया सिद्धू के सलाहकार डॉ. प्यारे लाल गर्ग द्वारा पाकिस्तान की निंदा करने पर उनको (कैप्टन अमरिन्दर सिंह) किए गए सवाल और इससे पहले कश्मीर संबंधी सिद्धू के दूसरे सलाहकार मालविन्दर सिंह माली की विवादास्पद बयानबाजी के संदर्भ में सामने आई है। इन दोनों को सिद्धू ने हाल ही में अपना सलाहकार नियुक्त किया है।

कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने माली और गर्ग के विवादित बयानों पर कहा कि यह बयान पाकिस्तान और कश्मीर संबंधी भारत और कांग्रेस पार्टी की पोजीशन के बिल्कुल उलट हैं। उन्होंने पंजाब कांग्रेस के प्रधान को अपने सलाहकारों द्वारा भारत के हितों को और नुकसान पहुंचाने से पहले उन पर लगाम लगाने के लिए कहा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: CM Amrinder Singh, Manish Tiwari, Navjot Sidhu, advisors, Kashmir, Pakistan, Congress, Punjab
OUTLOOK 23 August, 2021
Advertisement