Advertisement
02 February 2019

बिहार में नीतीश को झटका, एमएलसी ऋषि मिश्रा ने छोड़ी जेडीयू, कांग्रेस में होंगे शामिल

ANI

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं। पूर्व रेलवे मंत्री ललित नारायण मिश्रा के पोते और एमएलसी ऋषि मिश्रा ने जेडीयू छोड़कर कांग्रेस का दामन थामने का फैसला किया है। इसे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लिए झटका माना जा रहा है।

ऋषि मिश्रा ने कहा कि अब जेडीयू में काम करना बहुत मुश्किल हो गया है। उन्होंने कहा कि पिछले चुनाव में मेरे विधानसभा के वोटरों ने भाजपा के खिलाफ मतदान किया था। अब मैं अपने वोटर का क्या जवाब दूं।

एक बार रह चुके हैं विधायक

Advertisement

दरभंगा के जाले विधानसभा सीट से एक बार विधायक रहे मिश्रा ने कहा कि मुझे बिहार के मुख्यमंत्री पार्टी प्रमुख नीतीश कुमार से कोई समस्या नहीं है लेकिन भाजपा के साथ काम करना पूरी तरह से एक अलग समस्या हो गई है।

छोड़ने की वजह है कुछ और

सूत्रों का कहना है कि ऋषि मिश्रा के पार्टी छोड़ने का कारण वह नहीं है जो वो बता रहे हैं। मिश्रा ने पार्टी इसलिए छोड़ी क्योंकि जिस सीट से वह चुनाव लड़ते थे इस बार भाजपा-जेडीयू के गठबंधन के चलते वह सीट भाजपा के खाते में जाएगी और यहां से वर्तमान में भी भाजपा का ही विधायक है। इसलिए मिश्रा के लिए जेडीयू में  यहां से कोई जगह नहीं बन रही थी।

एनडीए में हो गया है सीटों का बंटवारा

बिहार में मौजूदा समय में जनता दल युनाइटेड और भाजपा की गठबंधन सरकार है। अगले लोकसभा चुनाव के लिए एनडीए में सीटों को लेकर बंटवारा हो गया है। 40 लोकसभा सीटों वाले राज्य में भाजपा 17, जेडीयू 17 और एलजेपी 6 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

नवंबर 2015 में हुए विधानसभा चुनाव भाजपा और जेडीयू ने अलग-अलग लड़ा था। नतीजों के बाद महागठबंधन आरजेडी, जेडीयू और कांग्रेस की सरकार बनी थी लेकिन 19 महीने बाद नीतीश कुमार ने इस्तीफा सौंप दिया था। इसके बाद भाजपा ने नीतीश की पार्टी को अपना समर्थन दिया था और दोनों की सरकार बनी थी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Former, Railway, Minister, Lalit Narayan Mishra, grandson, Rishi Mishra, quits, JD (U), join, Congress
OUTLOOK 02 February, 2019
Advertisement