Advertisement
03 November 2017

टीएमसी के पूर्व नेता मुकुल रॉय भाजपा में शामिल, कहा- मोदी के नेतृत्व में काम करना गर्व की बात

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के पूर्व नेता मुकुल रॉय शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए।

मुकुल रॉय ने भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में पार्टी प्रवेश किया। इस दौरान कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने रॉय का स्वागत करते हुए कहा कि वे उनके इस कदम से खुश हैं। वहीं मुकुल रॉय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में काम करना उनके लिए गर्व की बात होगी। 

बीते महीने पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में छह साल के लिए निलंबित कर दिया गया था। उससे पहले राय ने संसद से इस्तीफा देने और दुर्गा पूजा के बाद तृणमूल से नाता तोड़ने का एलान किया था।

Advertisement

टीएमसी छोड़ने की घोषणा के बाद उनके भाजपा में आने के कयास लगाए जा रहे थे। हाल ही में बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने नाम गुप्त रखने की शर्त पर पीटीआई को बताया था अगर सबकुछ ठीक रहा तो मुकुल रॉय नवंबर के पहले हफ्ते में हमारी पार्टी में शामिल हो सकते हैं। उन्हें कोलकाता या नई दिल्ली में किसी भी जगह पार्टी में शामिल किया जा सकता है।

कौन है मुकुल रॉय?

मुकुल रॉय कुछ साल पहले तक ममता बनर्जी के काफी करीबी और भरोसेमंद थे। उन्हें पश्चिम बंगाल में पार्टी के कद्दावर नेता के तौर पर जाना जाता था। वह पश्चिम बंगाल से टीएमसी के राज्यसभा सांसद थे। वे यूपीए सरकार के दौरान 2012 में 6 महीने के लिए रेल मंत्री भी रह चुके हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Former Trinamool Congress leader, Mukul Roy, join, BJP
OUTLOOK 03 November, 2017
Advertisement