Advertisement
03 April 2019

'न्याय' स्कीम का पैसा उन चोरों की जेब से आएगा, जिन्हें मोदी जी बचा रहे हैं: राहुल गांधी

ANI

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज असम में चुनावी सभाओं को संबोधित किया। असम के बोकाखाट में उन्होंने एक बार फिर पीएण मोदी पर निशाना साधा। 'न्याय' स्कीम को लेकर उठ रहे सवाल पर उन्होंने कहा कि इस योजना का पैसा उन्हीं चोरों की जेब से आएगा, जिसे मोदी जी बचा रहे हैं। उन्होंने कहा, “एक तरफ चौकीदार का झूठ, हर बैंक खाते में 15 लाख रुपए, दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी का सच, हिन्दुस्तान के 20 फीसदी सबसे गरीब लोगों को कांग्रेस पार्टी 5 साल में तीन लाख 60 हजार रुपये गारंटी के साथ बैंक खाते में डालेगी।‘’

इससे पहले असम के गोलाघाट में राहुल गांधी लोगों से वादा करते हुए कहा कि हम नॉर्थ ईस्ट पर हमला नहीं होने देंगे। साथ ही कहा कि हम नागरिकता बिल को पास नहीं होने देंगे।

बिजनेस शुरू करने के तीन साल तक नहीं लेनी होगी परमिशन

Advertisement

राहुल गांधी ने आगे कहा कि देश के लाखों युवा कारोबार शुरु करना चाहते हैं। इसके लिए मौजूदा सरकार में परमिशन लेनी पड़ेगी। लेकिन हमारी सरकार आने के बाद युवाओं को कारोबार शुरु करने के लिए कोई परमिशन लेने की जरूरत नहीं है। मैं पूछना चाहता हूं कि अनिल अंबानी, नीरव मोदी ने कितनों को रोजगार दिया है। मैं बताना चाहता हूं कि उन्होंने सिर्फ अपनी जेब भरी। मैं आपसे वादा करता हूं कि 22 लाख खाली पड़ी जगहें हमारी सरकार आने के बाद भरी जाएंगी।

'पीएम मोदी ने करोड़ों लोगों को बेरोजगार किया'

उन्होंने कहा कि चार साल पहले पीएम मोदी यहां आए थे कई वादे किए थे। क्या कोई वादे को पीएम मोदी ने पूरा किया। उन्होंने आगे कहा कि पीएम मोदी ने 15 लाख रुपए हर अकाउंट में डालने का वादा किया था। लेकिन आज तक उन्होंने पूरा नहीं किया।

राहुल ने कहा, “पीएम मोदी ने 5 साल के अंदर करोड़ों लोगों को बेरोजगार किया। 20 फीसदी लोग लोग महीने के 12 हजार रुपए से कम कमाते हैं। जैसे ही हमारी सरकार बनेगी हर इन परिवार के नाम एक लिस्ट में डालेंगे और हर साल इन सभी के बैंक अकाउंट में कांग्रेस की सरकार 72 हजार रुपए डालेगी।‘’

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Funds for NYAY, chor businessmen, chowkidar, Cong prez Rahul Gandhi, lok sabha elections
OUTLOOK 03 April, 2019
Advertisement