Advertisement
07 August 2018

गोवा कांग्रेस नेता के 'शौचालय वाले' बयान पर बवाल, पार्टी को देनी पड़ी सफाई

File Photo

गोवा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गिरीश चोडानकर ने पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री प्रताप सिंह सिंह राणे के गोवा प्रवासियों पर दिए बयान पर सफाई दी है तथा राणे से इस बयान पर स्पष्टीकरण मांगा है। गिरीश चोडानकर ने कहा कि गोवा के लोग जहां भी गए हैं उन्होंने हर देश को समृद्ध किया है। उनमें से कई नागरिक कॉर्पोरेट, सरकार में कई देशों में सैन्य और शिक्षा और अनुसंधान प्रतिष्ठानों समेत उच्च पदों पर काम करते हैं।

चोडानकर ने कहा है कि राणे का बयान गलत और अनावश्यक है। किसी पेशे या व्यक्ति के विरुद्ध असम्मानजनक बातें करना कांग्रेस की नीतियों के विपरीत है। पार्टी उनके इस बयान से दूरी बनाती है।

वहीं कांग्रेस नेता प्रतापसिंह राणे के विवादित बयान पर माफी मांग ली है। राणे ने पिछले हफ्ते विधानसभा में खनन पर एक प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान ये टिप्पणी की थी। उन्होंने कहा था कि जो लोग खनन क्षेत्र में नहीं रहते हैं, वे इस उद्योग के बारे में ज्यादा बात करना चाहते हैं। वे उस क्षेत्र से आते हैं जहां लोग जीविका के लिए विदेश जाते हैं। हमें नहीं पता कि वे वहां किस तरह  का काम करते हैं। मैंने सुना है कि वे वहां शौचालय साफ करते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Goans, Abroad, Toilet, cleaners, Congress, party condemns
OUTLOOK 07 August, 2018
Advertisement