Advertisement
10 September 2020

मोदी सरकार की नीतियों के चलते करोड़ों नौकरियां गई, जीडीपी में ऐतिहासिक गिरावट: राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और पार्टी के नेता राहुल गांधी लॉकडाउन, बेरोजगारी और सुस्त अर्थव्यवस्था को लेकर लगातार केंद्र की मोदी सरकार पर हमलावर हैं। राहुल गांधी ने आज ने एक वीडियो शेयर करते हुए कहा कि मोदी सरकार की नीतियों की वजह से करोड़ों लोगों की नौकरियां गईं और जीडीपी में ऐतिहासिक गिरावट आई है। इस सरकार ने भारत के युवाओं के भविष्य को कुचल दिया है। आइए सरकार उनकी आवाज को सुनाएं।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हैशटैग स्पीकअपफॉरजॉब्स के तहत ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है। वीडियो में कहा गया है, "कोरोना महामारी में बिना सोचे समझें किए गए लॉकडाउन के कारण देश की अर्थव्यवस्था को काफी नुकसान हुआ है। जीडीपी में 23.9 फीसदी की गिरावट दर्ज हुई है। लाखों लोगों की नौकरियां जा चुकी हैं। छोटे मध्यम व्यापार तबाह हो चुके हैं।"

Advertisement

वीडियो में देश के बेरोजगारों और गरीबों को प्रति माह 6000 रुपये नकद देने की मांग की गई है। वीडियो में यह भी कहा है, "देश के लोगों की ओर से हम सहायता की मांग करते हैं। केंद्र सरकार बेरोजगार युवाओं और गरीब परिवारों को तुरंत न्याय दें। तुरंत न्याय यानी कि 12 महीने के लिए प्रति माह नकद 6000 रुपये दे।"

वीडियो में कहा गया, "सार्वजनिक उपकरणों का निजीकरण और नौकरियों में कटौती करना बंद करें। केंद्र सरकार के 10 लाख से अधिक खाली पड़े पदों को भरें। भाजपा सरकार को रोजगारों के अवसरों को बढ़ाने के लिए अपनी नीतियों में संशोधन करना चाहिए। लघु और मध्यम उद्दोगों का समर्थन करना चाहिए। स्पीक अप फॉर जॉब्स अभियान से जुड़िए। सभी अपनी राय सोशल मीडिया हैंडल पर लाइव होकर या वीडियो के जरिए शेयर करें।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: मोदी सरकार, नीतियों, करोड़ों नौकरियां गई, जीडीपी, ऐतिहासिक गिरावट, राहुल गांधी, Govt policies, caused, 'loss of crores of jobs', 'historic fall', GDP, Rahul
OUTLOOK 10 September, 2020
Advertisement