Advertisement
05 June 2018

सिंधिया का मोदी सरकार पर वार, 'ये एक पैसे वाली सरकार'

File Photo

पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और कांग्रेस नेता ने पेट्रोल और डीजल के दामों पर मोदी सरकार और मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार पर निशाना साधा है। सिंधिया ने कहा है, 'पेट्रोल की कीमत में एक पैसे की कमी करके सरकार लोगों पर धब्बा लगा रही है। मैं इस सरकार को एक पैसे वाली सरकार कहूंगा।'

सिंधिया ने पेट्रोल-डीजल पर वैट लगाने के लिए मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि शिवराज सरकार वैट क्यों कम नहीं कर रही है? कर्नाटक चुनाव के बाद पेट्रोल-डीजल के दाम लगातार 16 दिन तक बढ़े।  इसके बाद ईंधन के दामों में कटौती की गई और वह भी सिर्फ एक पैसे की। कांग्रेस नेता ने कहा कि अगर केंद्र सरकार कुछ नहीं कर रही तो राज्य सरकार वैट में कमी क्यों नहीं करती। मध्य प्रदेश में सबसे ज्यादा पेट्रोल पर 28 फीसदी और डीजल पर 22 फीसदी वैट वसूला जाता है।

लगातार 16 दिन की बढ़ोतरी के बाद पेट्रोल-डीजल के दाम कम हो रहे हैं।मंगलवार को पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार 7वें दिन कमी आई। दिल्ली में मंगलवार को पेट्रोल की कीमत 13 पैसे और डीजल की कीमत 11 पैसे कम हुई। दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 77.83 रुपये और मुंबई में 85.65 रुपये प्रति लीटर हो गया। वहीं दिल्ली में डीजल की कीमत 68.88 रुपए प्रति लीटर, जबकि मुंबई में डीजल के भाव 73.33 रुपये प्रति लीटर हो गए।

Advertisement

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Scindia, Ek paisa, fuel prices, lowering
OUTLOOK 05 June, 2018
Advertisement