Advertisement
25 March 2024

गुजरात: भाजपा ने छह और उम्मीदवारों की घोषणा की, वडोदरा से हेमांग जोशी को मिला टिकट

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए गुजरात से और छह उम्मीदवारों की घोषणा की।

इसके साथ ही पार्टी ने राज्य की सभी 26 सीट के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। राज्य में सभी लोकसभा सीट के लिए सात मई को मतदान होगा। राज्य के छह उम्मीदवारों की नवीनतम सूची में पार्टी ने पांच मौजूदा सांसदों का टिकट काट दिया है। इनमें आयुष और बाल विकास राज्य मंत्री महेंद्र मुंजपारा भी शामिल हैं, जो निवर्तमान लोकसभा में सुरेंद्रनगर का प्रतिनिधित्व करते हैं।

वडोदरा और साबरकांठा सीटों पर भाजपा ने क्रमशः मौजूदा सांसद रंजन भट्ट और भीखाजी ठाकोर को उम्मीदवार बनाया था, लोकिन शनिवार को दो बार के सांसद भट्ट और ठाकोर ने अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली थी।

Advertisement

पार्टी ने भट्ट की जगह हेमांग जोशी को उम्मीदवार बनाया है, जबकि शोभना बरैया, ठाकोर की जगह साबरकांठा से चुनाव लड़ेंगी। भाजपा ने जूनागढ़ से अपने सांसद राजेश चुडासमा को दोबारा मैदान में उतारा है।

सुरेंद्रनगर में भाजपा ने मुंजपारा को हटाकर चंदू शिहोरा को टिकट दिया गया है। वह मोरबी नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष हैं।

भाजपा ने मेहसाणा से सारदाबेन पटेल की जगह हरि पटेल को टिकट दिया है। हरि पटेल उंझा शहर से हैं और पार्टी के कार्यकर्ता हैं।

अमरेली सीट से भाजपा ने अपने तीन बार के सांसद नाराण कछाड़िया की जगह भरत सुतारिया को मैदान में उतारा है, जो वर्तमान में अमरेली जिला पंचायत के अध्यक्ष हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Gujarat, BJP, six more candidates, Hemang Joshi, ticket from Vadodara
OUTLOOK 25 March, 2024
Advertisement