Advertisement
19 December 2018

राफेल पर खड़गे ने कहा, पूरे के पूरे पैराग्राफ में नहीं हो सकती टाइपिंग की गलती

ANI

सुप्रीम कोर्ट के राफेल सौदे पर आए फैसले के बाद से ही भाजपा और कांग्रेस दोनों पार्टियां एक दूसरे पर निशाना साध रही हैं। जहां भाजपा नेता कांग्रेस पर हमला कर रहे हैं, वहीं कांग्रेस जांच के लिए जेपीसी के गठन पर अड़ी है। बुधवार को लोकसभा में कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में सरकार के हलफनामे में टाइपिंग की गलती बताया गया है, यह कैसे हो सकता है?

कांग्रेस नेता खड़गे ने कहा कि अगर यह एक शब्द की होती तो समझ में आ सकता है लेकिन पूरे के पूरे पैराग्राफ में टाइपिंग की गलती नहीं हो सकती है। उन्होंने कहा कि राफेल पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला गलत तथ्यों पर आधारित है। हम जेपीसी चाहते हैं क्योंकि जब संसद के सदस्य बैठेंगे और देखेंगे तो हमें सब कुछ पता चला जाएगा। जेपीसी का गठन बोफोर्स और टूजी में भी किया गया था।

कोर्ट के सामने गलत तथ्य रखे

Advertisement

इससे पहले खड़गे ने आरोप लगाया था कि सरकार ने कोर्ट के समक्ष कैग रिपोर्ट तौर पर गलत जानकारी रखी जिस वजह से इस तरह का फैसला आया है। उन्होंने कहा था कि राफेल के बारे में कोर्ट के सामने सरकार को जिन चीजों को ठीक ढंग से रखना चाहिए था, वो नहीं रखा। अटॉर्नी जनरल ने इस तरह से पक्ष रखा कि कोर्ट को यह महसूस हुआ कि कैग रिपोर्ट संसद में पेश हो गई है और पीएसी ने रिपोर्ट ने देख ली है। जेपीसी जांच करेगी तो सारी चीजें सामने आ जाएंगे और इससे कम पर कांग्रेस तैयार नहीं है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: one word, understandable, entire, paragraph, cannot, typo, Kharge, Rafale
OUTLOOK 19 December, 2018
Advertisement