Advertisement
19 April 2019

भाषण दे रहे थे हार्दिक पटेल, मंच पर आकर शख्स ने जड़ा थप्पड़

FILE PHOTO

हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए पाटीदार नेता हार्दिक पटेल गुजरात के सुरेंद्रनगर में जन आक्रोश सभा को संबोधित कर रहे थे कि एक शख्स ने मंच पर आकर थप्पड़ जड़ दिया। पुलिस ने बीच-बचाव कर आरोपी को भीड़ से बचाया। इससे पहले गुरुवार को भाजपा प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव पर जूता फेंकने की घटना सामने आई थी।

हार्दिक पटेल को थप्पड़ मारने वाले शख्स को कांग्रेस समर्थकों ने पकड़ लिया और उसकी जमकर पिटाई की। पुलिस ने किसी तरह आरोपी को भीड़ से बचाया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया। घटना के बाद हार्दिक पटेल ने कहा कि भाजपा वाले चाहते हैं कि मुझे मार दिया जाए। ये लोग हमले करवा रहे है, लेकिन हम चुप नही रहेंगे।

पहले भी हुई हैं इस तरह की घटना

Advertisement

इस तरह की यह कोई पहली घटना नहीं है। इससे पहले गुरुवार को भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता और सांसद जीवीएल नरसिम्हा राव पर जूता उछाला था। हालांकि जूता भाजपा नेता को नहीं लगा। इसी तरह का वाकया एनसीपी अध्‍यक्ष शरद पवार के साथ भी हुआ था। शरद पवार जब एक सभा से निकल रहे थे, तभी पीछे से आए एक सिख युवक ने पवार को थप्पड़ मार दिया था। भूपेंद्र सिंह हुड्डा को भी पानीपत में एक रैली के दौरान एक युवक ने थप्‍पड़ मार दिया था। इस तरह की घटनाओं को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल भी चर्चा में रह चुके हैं। केजरीवाल को कई बार आम सभाओं के दौरान थप्पड़ मारने की घटनाएं सामने आई हैं।

कोर्ट से नहीं मिली राहत

पिछले साल जुलाई में गुजरात की एक कोर्ट ने मेहसाणा के भाजपा विधायक के दफ्तर पर हमला करने के आरोप में हार्दिक पटेल और उनके दो अन्य साथियों को दोषी ठहराते हुए दो-दो साल की सजा सुनाई थी। इसके अलावा उन्हें 50-50 हजार रुपये मुआवजा देने का भी आदेश दिया था। इस फैसले के खिलाफ हार्दिक पटेल ने हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की थी कि उन्हें चुनाव लड़ने के लिए सजा से राहत दी जाए। लेकिन कोर्ट ने उनकी सजा पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Hardik Patel, slapped, during, rally, Surendranagar, Gujrat
OUTLOOK 19 April, 2019
Advertisement