Advertisement
08 May 2015

फूड पार्क के मुद्दे पर सरकार ने राहुल गांधी को घेरा

संजय रावत

कांग्रेस उपाध्यक्ष द्वारा कल शून्यकाल में फूड पार्क का मुद्दा उठाए जाने के बाद आज खाद्य प्रसंस्करण मंत्री हरसिमरत कौर ने इसका जवाब देते हुए कहा, इस परियोजना को 11 जुलाई 2014 को रद्द कर दिया गया था। तबसे अब तक राहुल गांधी क्या कर रहे थे।  सत्ता पक्ष के सदस्यों ने इस जवाब का मेजेें थपथपाकर जोरदार समर्थन किया तो वहीं कांग्रेसी सदस्य इसके विरोध में आसन के समक्ष आकर नारेबाजी करने लगे।

राहुल गांधी ने कल प्रधानमंत्राी नरेन्द्र मोदी पर आरोप लगाया था कि वे बदलाव की राजनीति करने के अपने वादे के विपरीत बदले की राजनीति कर रहे हैं। भाजपा सदस्य किरीट सोमैया द्वारा सदन में शून्यकाल के दौरान यह मुद्दा उठाए जाने के समय कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी सदन में नहीं थे। किरीट सोमैया द्वारा यह मामला उठाए जाने के तुरंत बाद मंत्री ने इसका जवाब दिया। सोमैया ने कहा कि उन्होंने फूड पार्क के मुद्दे पर सदन को कथित रूप से गुमराह करने को लेकर कांग्रेेस उपाध्यक्ष के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया है।

मंत्री ने कहा कि राहुल गांधी राष्ट्र को और देश की जनता को गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने इस मुद्दे को लेकर राहुल गांधी पर होमवर्क करके नहीं आने और फरेब की राजनीति करने का आरोप लगाया। उन्होंने कटाक्षपूर्ण अंदाज में कहा कि कांग्रेस नेता फाइव स्टार छुट्टियां बिताकर और फर्स्ट क्लास विमान से लौटकर आलू उत्पादक किसानों का मुद्दा उठा रहे हैं।

Advertisement

उन्होंने कहा कि फूड पार्क परियोजना को 2010 में मंजूरी दी गयी थी लेकिन राहुल गांधी ने इस मामले में कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा कि फूड पार्क की वर्ष 2012 तक आधारशिला तक नहीं रखे जाने पर कंपनी को एक कारण बताओ नोटिस जारी किया गया। तब भी कांग्रेस उपाध्यक्ष इस मामले पर चुप्पी साधे रहे। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Harsimrat Kaur, Rahul Gandhi, farmer issue, congress, bjp, हरसिमरत कौर, कांग्रेस, राहुल गांधी, किसान, लोकसभा
OUTLOOK 08 May, 2015
Advertisement