Advertisement
18 August 2017

मनमोहन वैद्य का राहुल पर पलटवार, कहा- 'RSS क्या देश के बारे में नहीं जानते कुछ'

FILE PHOTO

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के नेता मनमोहन वैद्य ने राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए कहा है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी संघ के बारे में कुछ भी नहीं जानते हैं। आरएसएस के सदस्यों ने स्वतंत्रता संग्राम में हिस्सा लिया था।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, वैद्य ने कहा, “राहुल गांधी आरएसएस के बारे में नहीं जानते हैं और न ही उन्होंने संघ को समझने की कोशिश की। यहां तक कि वह भारत के इतिहास के बारे में भी कुछ नहीं जानते हैं। हालांकि समाज आरएसएस के साथ आ रहा है। आरएसएस लगातार बड़ा होता जा रहा है और कांग्रेस का आधार छोटा होता जा रहा है।”

गुरुवार को दिल्ली के कॉन्स्टीट्यूशन क्लब में ‘साझा विरासत बचाओ सम्मेलन’ में कई विपक्षी दल एकत्रित हुए। समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, इस दौरान कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, “देश को देखने के दो तरीके हैं, एक कहता है ये देश मेरा है, एक कहता है मैं इस देश का हूं, यही आरएसएस और हम में अंतर है।”

Advertisement

राहुल ने कहा कि आरएसएस कहती है ये देश हमारा है, तुम इसके नहीं हो। गुजरात में दलितों की पिटाई की और कहा कि ये देश हमारा है तुम इसके नहीं हो। संविधान में लिखा है एक व्यक्ति एक वोट, आरएसएस संविधान को नष्ट करना चाहता है। इसे बदलना चाहता है। राहुल ने संघ पर वार करते हुए कहा कि इन लोगों ने तिरंगे को सलाम करना भी सत्ता में आने के बाद सीखा है। राहुल ने कहा कि संघ के लोग जानते हैं कि ये अब चुनाव नहीं जीत सकते हैं इसलिए हर जगह अपने लोगों को डाल रहे हैं।

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: RSS, country, Manmohan Vaidya, Rahul Gandhi
OUTLOOK 18 August, 2017
Advertisement