Advertisement
09 August 2020

भाजपा ने 18 विधायकों को गुजरात किया शिफ्ट, सीएम गहलोत- बीजेपी में पड़ गई है फूट, 14 अगस्त के बाद भी लड़ाई जारी

PTI

14 अगस्त से शुरू होने वाले राजस्थान विधानसभा सत्र से पहले भाजपा ने अपने 18 विधायकों को गुजरात शिफ्ट कर दिया है। इस पर प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार को कहा कि विपक्षी पार्टी में दरार आ गई है। वहीं, भाजपा ने विधायकों के शिफ्टिंग को लेकर दावा किया कि राज्य में गहलोत सरकार के इशारे पर उनके विधायकों को पुलिस और प्रशासन द्वारा परेशान किया जा रहा है।

गहलोत ने कहा कि दुर्भाग्य से, सत्ता में बैठे ऐसे लोग लोकतंत्र को कमजोर कर रहे हैं, जिसे हमने पिछले 70 वर्षों से बचाया था। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र को बचाने की उनकी लड़ाई 14 अगस्त के बाद भी जारी रहेगी और सच्चाई कायम रहेगी। मैं यह कह सकता हूं कि जीत हमारी होगी, सत्य की जीत होगी।" उन्होंने कहा, उनकी सरकार "पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी"

ये भी पढ़ें: राजस्थान में ड्राइवर को ''जय श्री राम'' और "मोदी जिंदाबाद" नहीं बोलने पर पीटा गया, दो गिरफ्तार

Advertisement

वहीं, दूसरी तरफ गहलोत ने जैसलमेर के होटल में कांग्रेसी विधायकों के ठहरने को लेकर कहा कि उन्हें विपक्षी खेमे द्वारा हॉर्स-ट्रेंडिंग को विफल करने के लिए ये करना आवश्यक है।

गहलोत ने जैसलमेर में संवाददाताओं से कहा, “लेकिन, भाजपा को किस बात की चिंता है? वे तीन-चार स्थानों पर अपने विधायकों का नेतृत्व कर रहे हैं। मुझे उनमें बड़ा विभाजन दिखाई देता है।”

विपक्षी पार्टी पर निशाना साधते हुए गहलोत ने कहा कि " वो जो कर रहे हैं उससे लोकतंत्र को खतरा है।" उन्होंने कहा कि बीजेपी उनकी सरकार को गिराने की कोशिश कर रही है, लेकिन सरकार कोरोनो वायरस संकट के बीच जान बचाने की कोशिश कर रही है।

गहलोत ने रविवार को राजस्थान के सभी विधायकों को पत्र लिखकर लोकतंत्र की रक्षा के लिए लोगों की आवाज सुनने और राज्य के लोगों के हित में सच्चाई के साथ खड़े होने का आग्रह किया।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Rajasthan CM Ashok Gehlot, BJP, MLAs, Gujarat, Rajasthan Political Crisis, Rajasthan News In Hindi, Political News In Hindi, राजस्थान की खबर, सीएम गहलोत, बीजेपी, राजनीतिक संकट, बीजेपी, हॉर्स-ट्रेंडिंग
OUTLOOK 09 August, 2020
Advertisement