Advertisement
25 August 2016

आरएसएस के खिलाफ अपने कहे एक-एक शब्द पर कायम हूं: राहुल

फाइल फोटो

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आरएसएस पर पूर्व में की गई अपनी टिप्पणी से कोर्ट में पलट जाने की खबरों पर आज ट्विटर के जरिये अपनी प्रतिक्रिया दी। राहुल ने ट्वीट किया,  मैं आरएसएस के घृणात्मक और विभाजनकारी एजेंडा के खिलाफ लड़ना कभी बंद नहीं करूंगा। मैंने जो भी कहा, उसके प्रत्येक शब्द पर कायम हूं। राहुल गांधी का यह ट्वीट ऐसे समय में आया है जब मीडिया में आई खबरों में कहा गया कि उन्होंने बुधवार को उच्चतम न्यायालय को बताया कि महात्मा गांधी की हत्या के लिए कभी भी उन्होंने आरएसएस को जिम्मेदार नहीं ठहराया, बल्कि केवल इतना कहा था कि इस संगठन में कुछ लोग इसके लिए जिम्मेदार थे। राहुल ने इन खबरों पर ही आज यह ट्वीट किया है।

राहुल के ट्वीट से पहले सूचना एवं प्रसारण मंत्री एम. वेंकैया नायडू ने आज ही सुबह कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष को सद्बुद्धि आ गई है। अच्छा है, राहुल ने उच्चतम न्यायालय के समक्ष अंतत: स्वीकार लिया है कि आरएसएस महात्मा गांधी की हत्या में आरोपी नहीं है। नायडू ने ट्वीट किया,  सद्बुद्धि आ गई है। यह एक यू-टर्न हो सकता है, लेकिन एक अच्छा टर्न है। आरएसएस एक देशभक्त संगठन है। आरएसएस- स्वयं सेवा के लिए तैयार रहता है, कहीं भी, कभी भी।

Advertisement

राहुल गांधी की ओर से पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता और कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने बुधवार को उच्चतम न्यायालय के समक्ष उस हलफनामे का हवाला दिया जो बंबई उच्च न्यायालय में दाखिल किया गया था। उन्होंने कहा कि राहुल ने आरएसएस के केवल कुछ लोगों को आरोपी बनाया था न कि संगठन को। सिब्बल ने अदालत को बताया था, राहुल  ने कभी भी यह बयान नहीं दिया कि आरएसएस ने महात्मा गांधी को मारा, बल्कि उन्होंने कहा था कि आरएसएस से जुड़े कुछ लोगों ने उन्हें मारा था।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: आरएसएस, राहुल गांधी, राष्ट्रपिता, महात्मा गांधी, एम. वेंकैया नायडू, कपिल सिब्बल, बयान, यू-टर्न, विभाजनकारी एजेंडा, कांग्रेस पार्टी, सूचना एवं प्रसारण मंत्री, RSS, Rahul Gandhi, Father of the nation, Mahatma Gandhi, M Venkaiah Naidu, Kapil Sibbal, U-turn, Statement, Div
OUTLOOK 25 August, 2016
Advertisement