Advertisement
07 April 2018

घोटालों पर मोदी सरकार से सवाल पूछा तो नहीं चलने दी संसदः राहुल गांधी

ANI

कर्नाटक में छठे चरण में चुनाव प्रचार के तहत राहुल गांधी ने मुलाबागिलु में कुडुमलाई गणेश मंदिर में जाकर आशीर्वाद लिया। कोलार में एक चुनावी सभा में उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने राफेल डील करके बंगलुर की एचएएल कंपनी से हजारों नौकरियां छीन ली हैं। उन्होंने कहा कि कर्नाटक के लोग जो कहते हैं, वो करते हैं, इसीलिए तरक्की हुई है। यही कारण है आज कर्नाटक इतनी ऊंचाई पर है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कहावत है किसी व्यक्ति के शब्द ही उसकी पहचान होते हैं। अगर किसी व्यक्ति के शब्दों में वजन नहीं है तो वह खोखला है। मोदी जी जहां जाते हैं बड़े-बड़े वादे करते हैं लेकिन उनका एक वादा पूरा नहीं हुआ। उन्होंने एक व्यक्ति के बैंक खाते में 15 लाख रुपये डालने की बात की थी तो क्या उन्होंने पैसे खाते में डाले। हर साल दो करोड़ लोगों को रोजगार देने का वादा किया था लेकिन यह भी पूरा नहीं किया। 

राहुल गांधी ने कहा कि मोदीजी ने किसानों की मदद करने और फसलों के उचित दाम देने का वादा किया था। किसान दिन भर हाथ जोड़ कर भी पूछे कि मेरा भी कर्जा माफ़ कर दो, लेकिन मोदी जी किसान का कर्जा कभी माफ़ नहीं करेंगे। कांग्रेस ने यूपीए सरकार के समय किसानों का 70 हजार करोड़ रुपये का कर्जा माफ किया था और कर्नाटक की सरकार ने आठ हजार करोड़ रुपये किसानों का कर्जा माफ किया है।

Advertisement

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि दो साल से आप विजय माल्या, नीरव मोदी और ललित मोदी का नाम अखबारों में पढ़ा होगा। यह लोग बैंक का पैसा लूटकर भाग गए। नीरव मोदी अकेला तीस हजार करोड़ रुपये ले भागा। आपको जितना पैसा चाहिए मोदीजी देने को तैयार हैं लेकिन किसानों का कर्जा माफ करने को तैयार नहीं हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मोदीजी अंबेडकर के बनाए संविधान को ही बदलना चाहते हैं लेकिन कांग्रेस संविधान को नहीं बदलने देगी। भाजपा जहां जाती हैं वहां दलितों और आदिवासियों का अपमान करती है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: karnataka, rahul gandhi, kolar
OUTLOOK 07 April, 2018
Advertisement