Advertisement
21 October 2017

गुजरात में कांग्रेस का हार्दिक समेत भाजपा विरोधियों को साथ आने का न्योता

ANI

गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस सभी भाजपा विरोधी चेहरों को एकजुट करने की कोशिशों में लगी हुई है। कांग्रेस ने भाजपा के खिलाफ मिलकर चुनाव लड़ने के लिए पाटीदार नेता हार्दिक सहित दूसरे युवा नेताओं को साथ आने का निमंत्रण दिया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी ने सोलंकी ने जनता दल यूनाइटेड के नेता छोटू भाई वसावा को भी साथ आने का निमंत्रण भेजा है। सोलंकी ने ओबीसी एससी-एसटी एकता मंच के नेता अल्पेश ठाकोर और दलितों के लिए काम करने वाले जिग्नेश मेवानी को भी कांग्रेस की तरफ से साथ आने का निमंत्रण दिया है।

सोलंकी ने ये भी कहा कि चुनाव के लिए सभी विकल्प खुले हैं। उन्होंने बताया कि जो नेता कांग्रेस के सिंबल पर चुनाव लड़ना चाहते हैं, उनका भी स्वागत है। साथ ही अगर वो स्वतंत्र रूप से चुनाव में जाना चाहते हैं, तो कांग्रेस उन्हें समर्थन देने के लिए तैयार है।

Advertisement

गौरतलब है कि जहां अल्पेश ठाकोर सार्वजनिक मंचों से भाजेपी को हराने का हर संभव प्रयास करने का ऐलान कर चुके हैं। वहीं पाटीदारों की आरक्षण मांग पूरी न होने की वजह से हार्दिक पटेल भी भाजपा के खिलाफ खुलेआम मोर्चा खोल चुके हैं। जिग्नेश मेवानी गुजरात में दलितों पर अत्याचार के खिलाफ भाजपा सरकार को घेरते रहे हैं। ऐसे में कांग्रेस ने इन तीनों युवा नेताओं को भाजपा के विरोध में न्योता देकर गुजरात में नया सियासी समीकरण बनाना चाह रही है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Hardik Patel, wants, contest election, Congress, invites, Bharat Solanki, Gujarat Pradesh Congress Committee President
OUTLOOK 21 October, 2017
Advertisement