Advertisement
04 December 2018

भारत माता की नहीं, अनिल अंबानी की जय बोलें मोदीः राहुल

राजस्थान में मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखे हमले किए। अलवर के मलखेरा में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, “मोदी हर भाषण में भारत माता की जय बोलते हैं, लेकिन वे अनिल अंबानी के लिए काम करते हैं। उन्हें अपने संबोधन की शुरुआत अनिल अंबानी की जय, मेहुल चौकसी की जय, नीरव मोदी की जय, ललित मोदी की जय से करना चाहिए।”

युवाओं ने क्यों की आत्महत्या?

प्रधानमंत्री पर जनता के पैसे से उद्योगपतियों की तिजोरी भरने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “मोदी राफेल डील पर कोई बात नहीं करते। वे डरे हुए हैं। जनता का तीस हजार करोड़ रुपया चुरा कर उन्होंने अनिल अंबानी को दे दिया है।” उन्होंने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनावों के दौरान मोदी ने दो करोड़ लोग को रोजगार का वादा किया था। यदि उन्होंने युवाओं को रोजगार दिया है तो फिर अलवर में चार युवाओं ने आत्महत्या क्यों कर ली?

Advertisement

गौरतलब है कि बीते महीने अलवर में तीन दोस्त सहित चार लोगों ने चलती ट्रेन से कूदकर जान दे दी थी। पुलिस के मुताबिक शुरुआती जांच से पता चला है कि बेरोजगारी के कारण चारों युवक निराश थे।

ब्लैकमनी को ह्वाइट किया

रैली के दौरान राहुल ने इस मुद्दे को जोर-शोर से उठाया। साथ ही नोटबंदी पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा,“ नोटबंदी कालेधन के खिलाफ लड़ाई नहीं थी। यह ब्लैकमनी को ह्वाइट मनी में बदलने की लड़ाई थी।” कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “प्रधानमंत्री महिलाओं को मुफ्त एलपीजी गैस देने की बात कहते हैं, लेकिन ये नहीं बताते कि जो सिलिंडर पहले 350 रुपये में मिलता था अब हजार रुपये में दे रहे हैं।”

राजस्थान की 200 सदस्यीय विधानसभा के लिए सात नवंबर को वोट डाले जाएंगे। नतीजे 11 दिसंबर को आएंगे।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: राजस्थान, राहुल गांधी, नरेंद्र मोदी, अनिल अंबानी, कांग्रेस, भाजपा, राफेल, Rahul Gandhi, Narendra Modi, Employment, Anil Ambani, Alwar, Rajasthan, Congress, BJP, Rafale
OUTLOOK 04 December, 2018
Advertisement