Advertisement
24 March 2024

"इंडिया गठबंधन 31 मार्च को दिल्ली के रामलीला मैदान में महारैली करेगा": गोपाल राय का ऐलान

राजधानी दिल्ली के आबकारी नीति घोटाले से जुड़े धनशोधन मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में ‘इंडिया' गठबंधन रविवार को दिल्ली के रामलीला मैदान में महारैली आयोजित करेगा। एक संयुक्त प्रेस वार्ता में दिल्ली के मंत्री गोपाल राय ने इसकी जानकारी दी।

गोपाल राय ने कहा, पूरे देश ने देखा कि कैसे अरविंद केजरीवाल को ईडी ने गिरफ्तार किया था, जो लोग हमारे संविधान संगठनों से प्यार करते थे, वे अब गुस्से में हैं। झारखंड के मुख्यमंत्री को भी गिरफ्तार किया, चाहे बिहार में तेजस्वी यादव हो, सबके ऊपर फर्जी मुकदमे लगाए जा रहे है। आम आदमी पार्टी के मुख्यालय को सील कर दिया है वो भी तब जब आचारसंहिता लगी हुई है।

गोपाल राय ने कहा दिल्ली में एक तरफ केजरीवाल गिरफ्तार हैं, तो दूसरी तरफ पूरी दिल्ली किले में तब्दील हो गई है। केजरीवाल के परिवार को नजरबंद कर दिया गया। हर व्यापारी जो चंदा नहीं देगा उसपर केस होगा, जो आवाज उठाएगा उससे जेल में डाल देंगे। 31 तारीख को 10 बजे एक महा रैली इंडिया गठबंधन द्वारा राम लीला मैदान में आयोजित की जा रही है।

Advertisement

राय ने कहा कि वे रैली के लिए स्थानीय अधिकारियों से अनुमति मांगेंगे, अगर हमें अनुमति नहीं मिली तो यह लोकतंत्र के लिए चिंताजनक होगा।"

प्रेस वार्ता में दिल्ली कांग्रेस प्रमुख अरविंदर सिंह लवली ने भी बीजेपी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा "क्या यह लोकतंत्र है? आप निर्वाचित मुख्यमंत्रियों को गिरफ्तार कर रहे हैं, भारत की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी के खाते जब्त कर रहे हैं। हमारे नेता राहुल गांधी ने लोकतंत्र को बचाने के लिए लड़ाई छेड़ी है, कांग्रेस इस बिंदु पर पीछे नहीं हटेगी। वहीं, सीपीएम नेता राजीव कुंवर ने कहा कि भारत के सभी सहयोगी दलों के नेता 31 मार्च को एक साथ आएंगे। हम दिल्ली के लोगों से अपील करते हैं, हम लोकतंत्र पर हमले बर्दाश्त नहीं करेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: INDIA bloc, 'maha rally', Delhi's Ramlila Maidan, March 31, 'safeguard country', AAP's Gopal Rai
OUTLOOK 24 March, 2024
Advertisement