Advertisement
28 May 2024

भाजपा सरकार के लाए गए जनविरोधी कानूनों को निरस्त करेगा भारतीय गठबंधन: शशि थरूर

file photo

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने मंगलवार को यहां कहा कि अगर भारतीय जनता पार्टी सत्ता में आती है तो वह आतंकवाद विरोधी कानून यूएपीए में किए गए संशोधनों और शरणार्थियों को नागरिकता देने के लिए बनाए गए कानून में धर्म के संदर्भों को निरस्त करेगी।

उन्होंने गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम का हवाला देते हुए कहा कि ऐसे कानून की कोई जरूरत नहीं है जो किसी व्यक्ति को अपनी बेगुनाही साबित करने का मौका भी न दे। उन्होंने कहा कि "हथियार बनाए गए" कानूनों की वजह से कई लोग लंबे समय से जेल में हैं।

थरूर ने कहा कि कांग्रेस चुनावों में भाजपा से काफी आगे दिख रही है और वह उन जगहों पर सीटें हासिल कर रही है जहां 2019 के लोकसभा चुनावों में उसे कम सीटें मिली थीं। दूसरी ओर, भाजपा उन राज्यों में पिछड़ रही है जहां उसने क्लीन स्वीप किया था।

Advertisement

उन्होंने हरियाणा, राजस्थान, कर्नाटक और तेलंगाना का हवाला दिया। थरूर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषणों पर भी आपत्ति जताते हुए कहा कि वह लोगों को भड़का रहे हैं। कांग्रेस द्वारा आरक्षण खत्म करने के भाजपा के आरोप पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस के घोषणापत्र में ऐसा कुछ नहीं है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 28 May, 2024
Advertisement