Advertisement
04 June 2024

लोकसभा चुनाव रिजल्ट: भाजपा का दावा- तीसरी बार भी हमारी सरकार, कांग्रेस बोली- पीएम मोदी की होगी नैतिक हार

लोकसभा चुनाव की मतगणना जारी है। इसके बाद से देश के विभिन्न क्षेत्रों से नेताओं की प्रतिक्रियांए आनी शुरू हो गई हैं। भाजपा नेता जहां जीत का दावा कर रहे हैं, तो वहीं कांग्रेस नेता कह रहे हैं कि लोकसभा चुनाव के अब तक के रुझानों से स्पष्ट है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नैतिक हार होने जा रही है।

कांग्रेस के सचिव जयराम रमेश भाजपा के सभी दावों को खारिज कर रहे हैं। उनका कहना है कि देश का रुझान बता रहा है कि वर्तमान प्रधानमंत्री अब पूर्व प्रधानमंत्री बनने वाले हैं। यह उनकी नैतिक और राजनीतिक हार है। इंडिया गठबंधन इस बार जीतेगी। लोगों ने अपना मन बदला है।

पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने 'एक्स' पर पोस्ट किया, "अब सभी 543 सीटों के रुझान आ गए हैं। दो चीजें बिल्कुल स्पष्ट हैं। पहली यह कि यह नरेन्द्र मोदी के लिए एक चौंकाने वाली राजनीतिक और निर्णायक नैतिक हार होगी।’’

Advertisement

रोहतक लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार दीपेंदर सिंह कहते हैं  कि शुरुआती रुझान हमारी उम्मीदों के अनुसार ही हैं। उन्होंने कहा कि अभी मतगणना चल रही है। हरियाणा के लोगों का बहुत धन्यवाद। उन्होंने कहा कि लोगों ने हमें अपना पूरा आशीर्वाद दिया है। उन्होंने कहा कि बाकी मतगणना पूरा होने का इंतजार करते हैं। बता दें कि अब तक रोहतक में कांग्रेस उम्मीदवार 1,17,616 वोट से आगे चल रहे हैं। मतगणना अभी चल रही है।

भाजपा उम्मीदवारों का दावा- पीएम मोदी ही बनेंगे पीएम

छत्तीसगढ़ डिप्टी सीएम अरुण साओ ने मतगणना के दौरान कहा कि यह सब हालिया माहौल का है। पहले चरण की की मतगणना ही हुई है। अभी आगे मतगणना होने दीजिए, यह स्पष्ट हो जाएगा कि नरेंद्र मोदी ही तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे। विपक्ष की तैयारी फेल हो जाएगी। बीजेपी ही छत्तीसगढ़ की 11 की 11 सीट जीतेगी।

वहीं, कोरबा लोकसभा सीट की भाजपा उम्मीदवार सरोज पांडेय कहती हैं कि मुझे पता है कि नरेंद्र मोदी एक बार फिर प्रधानमंत्री बनेंगे। इस देश के लोग उन्हें समर्थन कर रहे हैं। इस देश में एक बार फिर भाजपा की सरकार बनने वाली है।

मथुरा से भाजपा उम्मीदवार हेमा मालिनी का कहना है कि वो बहुत उत्साहित हैं, पूरा भरोसा है कि इस बार फिर हम ही सत्ता बनाएंगे। मैं भी मथुरा में आगे चल रही हूं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Lok Sabha Elections, Narendra Modi's morality, Congress
OUTLOOK 04 June, 2024
Advertisement