Advertisement
12 February 2023

जम्मू-कश्मीरः बेदखली अभियान को लेकर राहुल गांधी ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- प्रदेश को प्यार की जरूरत, 'बीजेपी के बुलडोजर' की नहीं

file photo

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को जम्मू-कश्मीर में चल रहे अतिक्रमण विरोधी अभियान को लेकर भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि केंद्र शासित प्रदेश रोजगार, बेहतर व्यवसाय और प्यार चाहता था, लेकिन इसके बजाय उसे "भाजपा का बुलडोजर" मिल गया।

कांग्रेस, नेशनल कांफ्रेंस और पीडीपी जैसे प्रमुख राजनीतिक दलों ने इस अभियान के खिलाफ अपनी चिंता व्यक्त की है और इसे तत्काल समाप्त करने की मांग की है।

आयुक्त सचिव, राजस्व विभाग, विजय कुमार बिधूड़ी ने 7 जनवरी को सभी उपायुक्तों को जम्मू-कश्मीर से 100 प्रतिशत अतिक्रमण हटाना सुनिश्चित करने के निर्देश के बाद अब तक जम्मू और कश्मीर में 10 लाख कनाल (एक कनाल = 605 वर्ग गज) से अधिक राज्य भूमि को पुनः प्राप्त किया है।

Advertisement

एक ट्वीट में, राहुल गांधी ने कहा, "जम्मू और कश्मीर रोजगार, बेहतर व्यवसाय और प्यार चाहता था, लेकिन उन्हें क्या मिला? भाजपा का बुलडोजर!" पूर्व कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि जिस जमीन को लोगों ने कई दशकों तक अपनी मेहनत से पाला है, उसे उनसे छीना जा रहा है। उन्होंने कहा, "लोगों को बांटने से नहीं, एकजुट होने से शांति और कश्मीरियत की रक्षा होगी।"

राहुल गांधी ने एक मीडिया रिपोर्ट को भी टैग किया जिसमें दावा किया गया था कि बेदखली अभियान से जम्मू-कश्मीर में दहशत फैल गई थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 12 February, 2023
Advertisement