Advertisement
26 August 2024

जम्मू कश्मीर चुनाव: कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस के बीच सीट शेयरिंग पर फंसा पेंच, होगा विचार-विमर्श

कांग्रेस नेतृत्व जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनावों के लिए सीट बंटवारे पर मतभेदों को दूर करने के लिए सोमवार को नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ विचार-विमर्श करने के लिए तैयार है। दोनों दलों के नेताओं ने कहा कि कांग्रेस महासचिव संगठन केसी वेणुगोपाल एनसी अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला और उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला के साथ उनके आवास पर बातचीत करेंगे।

उन्होंने कहा कि पार्टियों के स्थानीय नेतृत्व के बीच बातचीत के दौरान सीट-बंटवारे की व्यवस्था में "कुछ मतभेद" सामने आने के बाद बैठक जरूरी हो गई थी। नेताओं ने कहा कि दोनों पार्टियां सीट बंटवारे के फॉर्मूले पर काफी हद तक सहमत हैं।

एनसी के प्रांतीय अध्यक्ष (कश्मीर) नासिर असलम वानी ने अब्दुल्ला के आवास के बाहर संवाददाताओं से कहा, "कांग्रेस के केंद्रीय नेता गठबंधन के बारे में बात करने के लिए हमारे नेतृत्व से मिलेंगे। कुछ मुद्दों पर कुछ स्पष्टीकरण की आवश्यकता है और यह आज किया जाएगा।"

Advertisement

उन्होंने उम्मीद जताई कि दोपहर तक ''सब कुछ स्पष्ट हो जाएगा।''

उन्होंने कहा, "दो पार्टियों को एक साथ चुनाव लड़ना होगा, कई मुद्दे हैं। हमें जमीन पर पार्टी कैडर को ध्यान में रखना होगा, हमें विशिष्ट सीटों पर पार्टियों की ताकत पर भी विचार करना होगा।"

हालांकि, वानी ने कहा कि सीट बंटवारे के मुद्दे का गठबंधन पर कोई असर नहीं पड़ेगा। नेकां नेता ने कहा, "अगर हमें पता होता कि चुनाव कराए जाएंगे, तो हमने इन चीजों को पहले ही सुलझा लिया होता।"

90 सदस्यीय जम्मू-कश्मीर विधानसभा के लिए मतदान तीन चरणों में 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को होंगे, जबकि परिणाम 4 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Jammu and Kashmir, assembly elections, national Conference, seat sharing
OUTLOOK 26 August, 2024
Advertisement