Advertisement
12 May 2023

कर्नाटक चुनाव के नतीजों से पहले बोली कांग्रेस- पार्टी की जीत पीएम मोदी की हार होगी, JDS के साथ गठबंधन सरकार को लेकर कही ये बात

file photo

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के कल नतीजे आने वाले हैं और सभी के अपने अपने दावे हैं। इस बीच कांग्रेस के महासचिव जयराम रमेश ने दावा कि कि कर्नाटक में कांग्रेस की जीत पीएम मोदी की हार है क्योंकि उनके अलावा कर्नाटक में किसी ने प्रचार नहीं किया। (भाजपा की) कर्नाटक की हार के बाद, दिल्ली का दरवाजा 2024 में कांग्रेस के लिए खुला है।

उन्होंने कहा कि मुझे पूरा यकीन है कि जेडीएस बिखर जाएगा... इस बार मुझे नहीं लगता कि जेडीसी के साथ गठबंधन सरकार की कोई गुंजाइश है।

उन्होंने कहा, "भारत जोड़ो यात्रा के दौरान, हम कर्नाटक में 27 दिनों के लिए थे और 7 जिलों का दौरा किया। हमें कोई संदेह नहीं है। हमें बहुमत के वोट मिलेंगे। हमने अपने घोषणापत्र में 5 गारंटी का वादा किया है, और इन गारंटियों के कारण कांग्रेस है जीतने की गारंटी है।"

Advertisement

इस गारंटी मे 'गृह ज्योति' योजना के तहत हर महीने 200 यूनिट मुफ्त बिजली, 'गृह लक्ष्मी' योजना के तहत परिवार की प्रत्येक महिला प्रमुख को 2000 रुपये प्रति माह, 'अन्न भाग्य' योजना बीपीएल कार्ड धारको के हर सदस्य को हर महीने 10 किलोग्राम चावल, 'युवा निधि' योजना के तहत बेरोजगार ग्रेजुएट को 3 हजार रुपये महीना और डिप्लोमा धारक को 1500 रुपये महीना, इसके साथ ही 'शक्ति' योजना के तहत सभी महिलाओं को राज्य भर में केएसआरटीसी / बीएमटीसी बसों में नि:शुल्क यात्रा की सुविधा दी जाएगी। कर्नाटक में विधानसभा की 224 सीटों पर 10 मई को वोट डाले गए हैं, जिसका परिणाम कल 13 मई को घोषित किया जाएगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 12 May, 2023
Advertisement