Advertisement
16 May 2018

कुमारास्वामी होंगे मुख्यमंत्री, कांग्रेस के भीतर कोई बगावत नहीं: सिद्दरमैया

File Photo

कर्नाटक के निवर्तमान मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने कहा है कि एचडी कुमारास्वामी कांग्रेस के समर्थन वाली जेडी(एस) नीत सरकार के मुख्यमंत्री होंगे। सरकार बनाने को लेकर दोनों दलों के बीच बैठक के बाद उन्होंने यह बयान दिया।

इस दौरान सिद्धरमैया और कुमारास्वामी ने उन खबरों को भी खारिज कर दिया कि सरकार बनाने के लिए हाथ मिलाने पर उनके दलों के कुछ विधायक नाखुश हैं। एक होटल में दोनों दलों के नेताओं की बैठक के बाद उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘हमने फैसला किया है कि कुमारस्वामी मुख्यमंत्री होंगे।’

सिद्धरमैया ने कहा है कि दोनों दलों के पास आवश्यक संख्या है। उन्होंने कहा, ‘हम 117 एकसाथ हैं।’ दोनों दलों के साथ आने पर कांग्रेस के कुछ विधायकों में नाराजगी की खबरों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने इसे निराधार बताया। वहीं, कुमारस्वामी ने कहा कि उनकी पार्टी में भी विधायकों की ओर से कोई बगावत नहीं है।

Advertisement

कर्नाटक विधानसभा चुनाव नतीजों के मुताबिक, 222 सीटों के चुनाव परिणाम आ चुके हैं, जिसमें बीजेपी 104, कांग्रेस 78, जेडीएस 38, केपीजेपी व अन्‍य एक सीट पर चुनाव जीत चुके हैं। कर्नाटक में बीजेपी 104 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है, लेकिन बहुमत के आंकड़े से बीजेपी पीछे होती दिखाई दे रही है।

गौरतलब है कि सदस्यीय विधानसभा की 222 सीटों पर 12 मई को मतदान हुआ था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: JDS' Kumaraswamy, will be next, Karnataka CM, Siddaramaiah
OUTLOOK 16 May, 2018
Advertisement