Advertisement
10 October 2015

जेपी के परिजनों ने अमित शाह का न्यौता ठुकराया

गूगल

लोकनायक की भतीजी अंजू सिन्हा ने आज यहां संवाददाताओं से कहा कि उनके चाचा ने हमेशा सामाजिक समरसता कायम करने तथा लोकतांत्रिक मूल्यों को मजबूत करने के साथ-साथ राजनीतिक शुचिता लाने का काम किया था, आज उन्हीं की कर्मभूमि रहे बिहार में जिस तरह चुनावी फिजा को अपने पक्ष में करने के लिए अनेक राजनीतिक दल गोमांस तथा जातीय मुद्दों को उछाल रहे हैं, यह अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है।

उन्होंने कहा कि लोकनायक अगर आज जीवित होते तो वह चुनावी परिदृश्य को देखकर बहुत दुखी होते। अंजू ने कहा कि उन्हें कल लोकनायक की जयंती पर उनके पैतृक गांव माने जाने वाले लाला का टोला गांव में आयोजित होने वाले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के कार्यक्रम का न्यौता मिला है लेकिन विरोधस्वरूप वह उसमें शिरकत नहीं करेंगी। मालूम हो कि जयप्रकाश नारायण की 113वीं जयंती पर कल बिहार के लाला का टोला गांव में एक कार्यक्रम आयोजित होगा जिसमें भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शिरकत करेंगे। इस गांव को लोकनायक का पुश्तैनी ग्राम माना जाता है। हालांकि इसे लेकर विवाद है। अंजू का कहना है कि उनका पूरा गांव कल सिताब दियारा में मौजूद रहेगा,  क्योंकि इसी स्थान पर लोकनायक का जन्म हुआ था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: जयप्रकाश नारायण, जयंती, परिजन, भतीजी अंजू सिन्हा, भाजपा, अमित शाह, लाला का टोला, सिताब दियारा, Jayaprakash Narayan, anniversary, family, niece Anju Sinha, BJP, Amit Shah, Lala ka Tola, Sitab Diara
OUTLOOK 10 October, 2015
Advertisement