Advertisement
22 October 2021

बिहार में 'तिकड़ी' का चलेगा जादू? उपचुनाव में कांग्रेस को इन नेताओं से बड़ी उम्मीदें

बिहार में विधानसभा उपचुनाव को लेकर सियासत गर्म है। इस बीच यहां कांग्रेस को तिकड़ी से बड़ी उम्मीदें है। दरअसल, हाल ही में कांग्रेस का दामन थामने वाले युवा नेता कन्हैया कुमार, हार्दिक पटेल और जिग्नेश मेवानी बिहार दौरे पर शुक्रवार यानी 22 अक्टूबर को आ रहे हैं।

जानकारी के अनुसार तीनों नेता तीन-तीन दिन तारापुर और कुशेश्वरस्थान विधानसभा क्षेत्र में हो रहे उपचुनाव में पार्टी उम्मीदवारों के पक्ष में चुनाव प्रचार करेंगे। वहीं, बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरणदास भी शुक्रवार को ही बिहार दौरे पर आ रहे हैं।

बता दें कि उपचुनाव में जीत सुनिश्चित करने के लिए कांग्रेस ने अपने तीनों युवा नेताओं कन्हैया कुमार, जिग्नेश मेवानी और हार्दिक पटेल की तिकड़ी को चुनाव प्रचार में उतारने का फैसला लिया है। कांग्रेस में शामिल होने के बाद तीनों नेता पहली बार बिहार आ रहे हैं। पार्टी ने तीनों नेताओं के चुनाव प्रचार का कार्यक्रम भी तय कर दिया है।

Advertisement

ख़बतों के मुताबिक, प्रभारी के साथ तीनों नेता पटना आने के बाद सदाकत आश्रम जाएंगे। उस दिन सदाकत आश्रम में पार्टी नेताओं की बैठक होगी। राजनीतिक व सामाजिक क्षेत्र के कई अहम नेता उस दिन कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करेंगे। उसी दिन शाम में तीनों युवा नेता तारापुर के लिए रवाना हो जाएंगे। 23, 24 व 25 अक्टूबर को कन्हैया, जिग्नेश व हार्दिक पटेल तारापुर में चुनाव प्रचार करेंगे। इसके बाद 26, 27 और 28 अक्टूबर को कुशेश्वरस्थान विधानसभा क्षेत्र में तीनों नेता चुनाव प्रचार करेंगे। दोनों विधानसभा सीट के लिए उप चुनाव 30 अक्टूबर को होना है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Kanhaiya Kumar, Hardik Patel, Jignesh Mevani Congress, Bihar by-elections, बिहार उपचुनाव, कन्हैया कुमार, हार्दिक पटेल, जिग्नेश मेवानी, कांग्रेस
OUTLOOK 22 October, 2021
Advertisement