Advertisement
06 June 2021

कर्नाटक का “नाटक”- बोले सीएम येदियुरप्पा, "पार्टी जब कहेगी इस्तीफा दे दूंगा, लेकिन भाजपा के पास कोई ‘विकल्प’ नहीं"

File Photo

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने अपने सीएम पद को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा है कि यदि पार्टी नेतृत्व कुर्सी छोड़ने को कहेंगे तो वो इस्तीफा दे देंगे। आगे उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि राज्य में भाजपा का कोई वैकल्पिक नेतृत्व नहीं है। दरअसल, कर्नाटक में इस बात की अटकलें तेज हो गई हैं कि मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा को बदलने के लिए सत्तारूढ़ भाजपा के भीतर खींचातानी चल रही है। 

येदियुरप्पा ने खुद को हटाए जाने की अटकलों पर कहा, ‘‘जब तक दिल्ली में आलाकमान को मुझ पर यकीन है तब तक मैं मुख्यमंत्री रहूंगा। जिस दिन वे कहेंगे कि वे मुझे नहीं चाहते तो मैं इस्तीफा दे दूंगा।’’  आगे येदियुरप्पा ने ‘‘वैकल्पिक नेतृत्व’’ के एक सवाल पर कहा, ‘‘मैं किसी की भी आलोचना नहीं करुंगा। मैं इससे सहमत नहीं हूं कि कोई विकल्प नहीं है। कर्नाटक में मेरी जगह लेने के लिए कोई नहीं है लेकिन जब तक आलाकमान का मुझ पर भरोसा है तब तक मैं मुख्यमंत्री रहूंगा।’’ 

इससे पहले उन्हाेंने कहा कि कई नेता हैं जो राज्य की कमान संभाल सकते हैं। राज्य सरकार के कामकाज की खुले तौर पर आलोचना करने वाले पार्टी के कुछ नेताओं पर नाराजगी व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा, “ मैं चाहता हूं कि पार्टी का शीर्ष नेतृत्व इस तरह के कृत्यों को समाप्त करने के लिए कदम उठायेगा। ”

Advertisement

उल्लेखनीय है कि राज्य के परिवहन मंत्री सी पी योगीश्वर ने सार्वजनिक तौर पर अपने बयान में कहा था कि प्रदेश में भाजपा सरकार नहीं है, बल्कि ‘तीन पार्टियों की समझ वाली सरकार’ है। पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं भाजपा विधायक बासवनगौड़ा पाटिल यतनाल ने भी मुख्यमंत्री को अपना इस्तीफा देने की सलाह दी थी। श्री बासवनगौड़ा येदियुरप्पा के पुत्र एवं पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष बी वाई विजयेंद्र के खिलाफ हमेशा मुखर रहे हैं।

 

 

    

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Karnataka, CM B S Yediyurappa, BJP, Karnataka CM
OUTLOOK 06 June, 2021
Advertisement