Advertisement
12 July 2023

कर्नाटक: कांग्रेस का राहुल गांधी को संसद सदस्यता से अयोग्य ठहराने के विरोध में "मौन सत्याग्रह"

पीटीआई

संसद से कांग्रेस नेता राहुल गांधी की अयोग्यता और कथित तौर पर केंद्र द्वारा शुरू की गई "प्रतिशोध की राजनीति" के खिलाफ कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और डिप्टी मुख्यमंत्री डीके शिवकुमार सहित कई नेताओं ने मूक विरोध प्रदर्शन किया।

इससे कुछ दिन पहले पार्टी ने कहा था कि गुजरात उच्च न्यायालय द्वारा 2019 के मानहानि मामले में गांधी की "मोदी उपनाम" टिप्पणी पर उनकी सजा पर रोक लगाने से इनकार करने के बाद वह सुप्रीम कोर्ट का रुख करेगी।

प्रदर्शनकारियों ने मुंह पर काला कपड़ा बांधकर प्रतीकात्मक रूप से दर्शाया कि अभिव्यक्ति की आज़ादी खतरे में है और केंद्र सरकार के खिलाफ बोलने वाले लोगों को बहुत कुछ झेलना पड़ता है।

इस दौरान फ्रीडम पार्क पर सिद्धारमैया, शिवकुमार और अन्य नेता तख्तियां पकड़े दिखे, जिनपर राहुल गांधी की तस्वीर के साथ लिखा था, "सत्य की दहाड़ प्रबल होनी चाहिए।"

Advertisement

राहुल गांधी की अयोग्यता को लेकर भाजपा पर गंदी राजनीति का आरोप लगाते हुए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) ने 9 जुलाई को घोषणा की थी कि विरोध के निशान के रूप में, उसके कार्यकर्ता और नेता आज हर राज्य की राजधानी में 'मौन सत्याग्रह' (मौन विरोध) करेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Karnataka CM, DCM, slew of leaders stage, 'silent protest', Rahul Gandhi disqualification
OUTLOOK 12 July, 2023
Advertisement