Advertisement
26 May 2023

कर्नाटक में कैबिनेट विस्तार को लेकर चर्चा तेज, अब प्रियंका गांधी से मिले मुख्यमंत्री सिद्धारमैया

ट्विटर/एएनआई

कर्नाटक कैबिनेट के विस्तार की चर्चा के बीच एक बार फिर मुख्यमंत्री सिद्धारमैया दिल्ली पहुंचे। उन्होंने गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से मुलाकात की। बता दें कि इस दौरान कर्नाटक के मुख्यमंत्री के साथ राज्य के मंत्री बीजेड ज़मीर अहमद खान और विधायक बैराथी सुरेश भी उपस्थित थे।

कर्नाटक कांग्रेस विधायक एमबी पाटिल गुरुवार को ट्वीट किया और मुलाकात की पुष्टि की। उन्होंने लिखा, "एआईसीसी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने नई दिल्ली में मुख्यमंत्री सिद्धारमैया से मुलाकात की। मंत्री ज़मीर अहमद खान एवं विधायक श्री बैराथी सुरेश भी साथ थे।"

गौरतलब है कि विगत 24 मई को ही कैबिनेट विस्तार के सिलसिले में चर्चा के लिए मुख्यमंत्री सिद्धारमैया दिल्ली पहुंचे थे।

Advertisement

इस सवाल का जवाब उप मुख्यमंत्री और केपीसीसी प्रमुख डीके शिवकुमार से पूछा गया तो उन्होंने एएनआई को बताया कि इसके बारे में मुख्यमंत्री और एआईसीसी द्वारा सूचित किया जाएगा। एएनआई से बात करते हुए, डीके शिवकुमार ने कहा, "मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और एआईसीसी द्वारा सूचना दी जाएगी। पार्टी अध्यक्ष के रूप में, मैं निश्चित रूप से दिल्ली जाऊंगा।"

विदित हो कि 18 मई को, मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को कर्नाटक में सीएलपी नेता के रूप में सर्वसम्मति से चुना गया था। कर्नाटक में कांग्रेस ने 10 मई को 224 सदस्यीय कर्नाटक विधानसभा के चुनाव में सत्तारूढ़ भाजपा को बाहर कर 135 सीटों पर जीत हासिल की थी। इसके उपरांत सिद्धारमैया ने 20 मई को मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली और डीके शिवकुमार डिप्टी बने।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Karnataka CM Siddaramaiah, meets, Priyanka Gandhi, Delhi
OUTLOOK 26 May, 2023
Advertisement