Advertisement
13 March 2021

केरल विधानसभा चुनावः कांग्रेस में 10 सीटों पर नहीं बन पाई सहमति, कल तैयार हो सकती है लिस्ट

FILE PHOTO

गुटबाजी के चलते केरल में कांग्रेस 6 अप्रैल को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों को लेकर अभी तक आम सहमति बनाने में नाकाम रही है जिसके चलते रविवार तक उम्मीदवारों की घोषणा को स्थगित कर दिया है। पार्टी को उम्मीद थी कि दिल्ली में शुक्रवार को उम्मीदवारों की सूची जारी की जाएगी। हालांकि, केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष (केपीसीसी) के अध्यक्ष मुल्लापल्ली रामचंद्रन ने कहा कि पार्टी रविवार को ही अंतिम सूची की घोषणा करेगी क्योंकि अभी 10 सीटों पर फैसला नहीं हो पाया है।

रामचंद्रन ने कहा कि शेष दस सीटों पर उम्मीदवारों के नाम को अंतिम रूप देने को लेकर चर्चा चल रही है। उन्होंने कहा कि पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति ने केरल में 91 सीटों पर उम्मीदवार उतारने का फैसला किया है। उन्होंने कहा, ‘‘अभी तक 81 सीटों पर नामों को अंतिम रूप दे दिया गया है। शेष दस सीटों पर नामों का निर्णय करने के बाद अंतिम सूची रविवार को घोषित की जाएगी।’’

रामचंद्रन ने कहा कि इस बार मैदान में कोई भी सांसद नहीं होगा और किसी भी उम्मीदवार को दो सीट से नहीं उतारा जाएगा। उन्होंने कहा, ‘‘केरल में पार्टी एकजुट है, यूडीएफ एकजुट है और आगामी चुनावों में मोर्चा जीत हासिल करेगा।’’

Advertisement

आईयूएमएल को 27 सीटें आवंटित की गई हैं। उसने शुक्रवार को 25 उम्मीदवारों की सूची जारी की जिसमें एक महिला उम्मीदवार भी शामिल है।

रामचंद्रन ने कहा कि केरल कांग्रेस (जोसफ) को दस सीटें जबकि आरएसपी को पांच सीटें दी गई हैं। उन्होंने कहा कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी केरल हाल में राकांपा से संबंध तोड़कर यूडीएफ में शामिल हुई थी और उसे भी दो सीटें दी गई हैं।

सत्तारूढ़ वाम मोर्चा के माकपा और भाकपा ने पहले ही अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है जबकि भाजपा रविवार को अपनी सूची को अंतिम रूप दे सकती है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
OUTLOOK 13 March, 2021
Advertisement