Advertisement
29 May 2017

केरल बीफ मामला: राहुल गांधी ने की निंदा, चार कार्यकर्ताओं को बाहर निकाला

Twitter

शनिवार को कन्नूर में खुलेआम जानवर काटने का मामला सामने आया था। जानवरों की खरीद-बिक्री से जुड़े केंद्र सरकार के नए नियम के खिलाफ इस विरोध को अंजाम दिया जा रहा था। इस घटना के बाद युवक कांग्रेस के कार्यकर्ता रिजिल मुकुलटी और उसके सहयोगियों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

क्या था मामला?

भाजपा नेता राजशेखरन ने आरोप लगाया था कि राज्य में यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने सरेआम पशु हत्या की है। राजशेखरन ने एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया था। वायरल वीडियो में कुछ लोग पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ नारा लगाते भी हुए दिखे। इसमें कुछ लोगों के हाथ में यूथ कांग्रेस का झंडा भी दिखा।

Advertisement

राहुल गांधी ने की निंदा

घटना की जानकारी मिलने पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने इसकी निंदा की है। रविवार को ट्वीट कर राहुल गांधी ने लिखा,  “केरल में जो हुआ वो क्रूर है और मुझे या मेरी पार्टी ऐसे किसी भी चीज़ को बर्दाश्त नहीं करेगी। मैं कड़े शब्दों में इस घटना की आलोचना करता हूं।”


 

केरल के मुख्यमंत्री ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने इस पूरे मसले पर पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में केरल के मुख्यमंत्री ने कहा है, “मैं आपसे इस मामले में हस्तक्षेप करने की गुजारिश करता हूं। जानवरों की खरीद-बिक्री पर जो नए प्रतिबंध लगाए गए हैं उन्हें हटाने की मांग करता हूं। ताकि देश के लाखों पशुपालकों, किसानों की आजीविका को सुरक्षित किया जा सके और संविधान के मूलभूत सिद्धांतों की रक्षा भी की जा सके।”

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Kerala, Beef Fest, Rahul Gandhi, Condemned, Expelled, Two Workers
OUTLOOK 29 May, 2017
Advertisement