Advertisement
26 October 2024

राहुल गांधी दिल्ली के एक सलून में पहुंचे, वीडियो शेयर कर लिखा- 'कुछ नहीं बचता है'

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने लोकल नाई की दुकान का दौरा किया और उसकी आपबीती सुनी। राहुल गांधी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में वह किसी सैलून में नाई से बातचीत करते और दाढ़ी बनवाते दिख रहे हैं। राहुल गांधी ने इस वीडियो को पोस्ट कर लिखा है कि कुछ नहीं बचता है!

दरअसल, यह सलून अजीत चलाते हैं। उन्होंने राहुल को बताया कि कैसे वे दिनभर काम करते हैं ताकि दिन के आखिर में कुछ पैसे बचा सकें। अजीत ने यह भी कहा कि राहुल से अपनी कहानी बताने के बाद उन्हें खुशी और संतुष्टि महसूस हुई।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वीडियो शेयर करते हुए राहुल ने लिखा "कुछ नहीं बचता है! अजीत भाई के ये चार शब्द और उनके आंसू आज भारत के हर मेहनतकश गरीब और मध्यम वर्ग के व्यक्ति की कहानी बयां कर रहे हैं। नाई से लेकर मोची, कुम्हार से लेकर बढ़ई तक- घटती आमदनी और बढ़ती महंगाई ने अपने हाथों से काम करने वालों से उनकी अपनी दुकान, घर और यहां तक कि आत्मसम्मान के सपने भी छीन लिए हैं।"

Advertisement

उन्होंने कहा, "आज जरूरत है आधुनिक समाधानों और नई योजनाओं की, जिससे आय बढ़े और बचत घरों में वापस आए और, एक ऐसा समाज जहां प्रतिभा को उसका हक मिले और कड़ी मेहनत का हर कदम आपको सफलता की सीढ़ी पर ले जाए।"

<blockquote class="twitter-tweet"><p lang="hi" dir="ltr">आज नेता विपक्ष श्री <a href="https://twitter.com/RahulGandhi?ref_src=twsrc%5Etfw">@RahulGandhi</a> ने दिल्ली में अजीत जी की दुकान पर शेविंग करवाई और उनके जीवन के संघर्ष को करीब से समझा। <br><br>नाई से लेकर मोची, कुम्हार से लेकर बढ़ई - घटती आमदनी और बढ़ती महंगाई ने सभी के स्वाभिमान और अरमान छीन लिए हैं।<br><br>हमें साथ मिलकर एक ऐसे समाज का निर्माण करना है,… <a href="https://t.co/MTWfbnMrsl">pic.twitter.com/MTWfbnMrsl</a></p>&mdash; Congress (@INCIndia) <a href="https://twitter.com/INCIndia/status/1849813632663613538?ref_src=twsrc%5Etfw">October 25, 2024</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

बढ़ती महंगाई ने मेहनतकश के अरमान छीन लिए

राहुल ने लिखा- नाई से लेकर मोची, कुम्हार से लेकर बढ़ई, घटती आमदनी और बढ़ती महंगाई ने हाथ से काम करने वालों से अपनी दुकान, अपना मकान और स्वाभिमान तक के अरमान छीन लिए हैं। आज की जरूरत है ऐसे आधुनिक उपाय और नई योजनाएं, जो आमदनी में बढ़त और घरों में बचत वापस लाएं। और एक ऐसा समाज जहां हुनर को हक मिले और मेहनत का हर कदम आपको तरक्की की सीढ़ियां चढ़ाए।

बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पहले भी कई बार कुलियों, मोचियों और नाइयों के साथ इस तरह की कई बातचीत सोशल मीडिया पर शेयर की है। इस साल की शुरुआत में लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान, वह बाल कटवाने और दाढ़ी बनाने के लिए उत्तर प्रदेश के रायबरेली में एक नाई की दुकान पर गए थे। वीडियो में, उन्हें नाई से उसके काम करने के घंटों और उसने यह हुनर कहां से सीखा है, के बारे में पूछते हुए सुना जा सकता है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Rahul Gandhi, barber, Congress
OUTLOOK 26 October, 2024
Advertisement