Advertisement
25 March 2023

लैंड फॉर जॉब स्कैम: सीबीआई के सामने पेशी से पहले बोले तेजस्वी यादव, हम लड़ेंगे और जीतेंगे

ट्विटर/एएनआई

बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव शनिवार को यानी आज दिल्ली स्थित सीबीआई मुख्यालय पहुंच गए हैं। उनसे लैंड फॉर जॉब स्कैम में पूछताछ की जाएगी। सीबीआई दफ्तर जाने से पहले तेजस्वी ने कहा कि हम लड़ेंगे और जीतेंगे भी।

दरअसल, सीबीआई दफ्तर जाने से पहले तेजस्वी यादव ने कहा कि हमने हमेशा एजेंसियों का सहयोग किया है लेकिन देश में स्थिति यह है कि लड़ना बहुत मुश्किल हो गया है लेकिन हमने इसके खिलाफ लड़ने का फैसला किया है और हम जीतेंगे। तेजस्वी यादव को आज दिल्ली स्थित सीबीआई मुख्यालय में सुबह 10.30 बजे तक पूछताछ के लिए पेश होना था।

वहीं, तेजस्वी यादव आज सीबीआई के सामने जबकि उनकी बहन मीसा भारती नौकरी के लिए जमीन घोटाले से जुड़े मामले में ईडी के सामने भी पेश होंगे। दिल्ली हाई कोर्ट में तेजस्वी यादव की याचिका पर सुनवाई के दौरान सीबीआई ने कहा था कि वह इस महीने बिहार के उपमुख्यमंत्री को गिरफ्तार नहीं करेगी। इसके बाद तेजस्वी यादव सीबीआई के सामने पेश होने को तैयार हो गए।

Advertisement

बता दें कि सीबीआई तेजस्वी यादव को पेशी के लिए तीन समन जारी कर चुकी है। समन जारी होने के बाद तेजस्वी यादव ने बिहार विधानसभा सत्र के चलने और पत्नी के प्रेग्नेंट होने का हवाला दिया था।

आरोप है कि साल 2004-2009 के बीच लालू यादव के रेलमंत्री रहते हुए लोगों को गलत तरीके से नौकरी दिलाई। नौकरी देने के एवज में लालू यादव ने गरीब लोगों से जमीन ली। इस मामले में दायर शिकायत पत्र के मुताबिक लालू यादव ने नौकरी के बदले प्राइम लोकेशन पर जमीन ली थी। शिकायत मिलने पर सीबीआई ने मामले की जांच की। सीबीआई ने इस मामले में लालू यादव उनकी पत्नी राबड़ी देवी समेत 16 के खिलाफ चार्जशीट दायर की है।

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Land for job scam, Tejashwi Yadav, CBI, fight and win
OUTLOOK 25 March, 2023
Advertisement