Advertisement
24 February 2016

विकास गाथा में वामदलों की भूमिका चुड़ैलों की: मीनाक्षी लेखी

फाइल फोटो

लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा की शुरूआत करते हुए भाजपा की मीनाक्षी लेखी ने कहा, जब हम बच्चे थे, हम परी कथाओं में कुछ चुड़ैल और पिशाच के चरित्र भी देखते थे। इसी तरह, हर विकास गाथा में भी चुड़ैलें होती हैं। माकपा और भाकपा सदस्यों की ओर से इस पर घोर विरोध जताए जाने के बीच लेखी ने अपनी चुड़ैल की मिसाल के संदर्भ में केरल में कथित रूप से वाम कैडरों द्वारा हत्या किए जाने और राज्य के शिक्षण संस्थानों में उत्पीड़न के उदाहरण दिए।

 

सदन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति और वाम सदस्यों के विरोध के बीच उन्होंने कहा, वाम कैडरों ने तालिबान की तरह हत्याएं कीं। इस संदर्भ में उन्होंने कुछ नाम भी गिनाए। गौरतलब है कि जेएनयू विवाद में वाम दल केंद्र और भाजपा को निशाने पर लिए हुए हैं। लेखी ने कहा कि मोदी सरकार अस्थिर वैश्विक आर्थिक परिदृष्य के बावजूद देश की अर्थव्यवस्था को पटरी पर ले आई है और उसे विश्व की सबसे तेज गति से बढ़ती अर्थव्यवस्थ बना दिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि वाम दल ऐसे मुद्दे उठा कर विकास को पटरी से उतारना चाहते हैं।

Advertisement

 

प्रधानमंत्री मोदी के सदन में आने के बाद संसदीय कार्य राज्य मंत्री राजीव प्रताप रूड़ी एक कागज पर कुछ लिखकर मनीक्षी लेखी को देकर आए। इसके बाद मीनाक्षी ने वाम पर हमला बोला और आरोप लगाया कि मोदी सरकार बनने के बाद पटरी पर आई अर्थव्यवस्था को ये दल पटरी से उतारना चाहते हैं। मीनाक्षी ने कहा कि जापान ने बुलेट ट्रेन परियोजना समेत ढांचागत विकास गतिविधियों के लिए 12 अरब डॉलर मूल्य का पैकेज दिया है। प्रस्ताव का अनुमोदन करते हुए खाद्य एवं प्रसंस्करण मामलों की मंत्री हरसिमरत कौर ने विपक्षी दलों को निशाने पर लेते हुए कहा कि पीएम मोदी महाभारत के महत्वपूर्ण पात्र अर्जुन की तरह अपने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करके चल रहे हैं और उनका लक्ष्य देश का विकास है लेकिन विपक्षी दल इस प्रयास में लगे हैं कि मोदी को किस प्रकार फेल किया जाए।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: केरल, पश्चिम बंगाल, विधानसभा चुनाव, भाजपा, लोकसभा, वाम दल, भारतीय विकास गाथा, परी कथा, चुड़ैल, राष्ट्रपति, अभिभाषण, धन्यवाद प्रस्ताव, भाजपा, मीनाक्षी लेखी, प्रधानमंत्री, नरेंद्र मोदी, वाम कैडर, तालिबान, जेएनयू विवाद
OUTLOOK 24 February, 2016
Advertisement