Advertisement
07 October 2023

मध्य प्रदेश: कांग्रेस प्रत्याशियों को लेकर जल्द खत्म होगा सस्पेंस, आज दिल्ली में होगी चुनाव समिति की बैठक

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए सियासी दलों ने कमर कस ली है। पार्टियों की तैयारियां अपने अंतिम दौर में हैं। उम्मीदवारों के नाम का ऐलान हो रहा है। भाजपा ने कई सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है लेकिन कांग्रेस को लेकर अभी सस्पेंस बना हुआ है। अभी तक पार्टी ने एक भी सीट पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान नहीं किया गया है।

कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की एक बैठक आज राजधानी दिल्ली में होनी है। इस बैठक में प्रदेश की कई सीटों पर उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की जाएगी।

बताया जा रहा है कि 65 मौजूदा विधायक और 15 पूर्व विधायकों को पार्टी की पहली सूची में जगह मिल सकती है। इसके साथ ही पार्टी की चुनाव समिति की बैठक में वचन पत्र को लेकर भी चर्चा की जा सकती है। वहीं मतदाताओं को लुभाने और अपने पक्ष में करने एक लिए पार्टी 11 घोषणाओं समेत कई नई घोषणाएं भी ला सकती हैं।

Advertisement

बता दें कि प्रदेश में नवंबर-दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं। इन चुनावों में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर मानी जा रही है। वहीं इससे पहले 25 सितंबर को बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की थी। पार्टी ने दिमनी से केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, निवास विधानसभा सीट से फग्गन सिंह कुलस्ते और नरसिंहपुर से प्रहलाद सिंह पटेल को टिकट दिया। तीन केंद्रीय मंत्रियों के अलावा पार्टी ने चार अन्य सांसदों को भी विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवार बनाया है। पार्टी ने सीधी सांसद रीति पाठक, होशंगाबाद से सांसद उदय प्रताप सिंह, गणेश सिंह को सतना से और राकेश सिंह को जबलपुर पश्चिम से उम्मीदवार बनाया है। वहीं इंदौर-1 से कैलाश विजयवर्गीय को टिकट दिया गया।   

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Madhya Pradesh, Congress candidates, election committee meeting, Delhi
OUTLOOK 07 October, 2023
Advertisement