Advertisement
06 January 2019

भाजपा के दिग्गज नेता की नसीहत- गडकरी को उप प्रधानमंत्री और राजनाथ को बनाओ यूपी का सीएम

भाजपा के वरिष्ठ नेता और वाजपेयी सरकार में मंत्री रहे संघप्रिय गौतम  के बयान से खलबली मच गई है। उन्होंने अपनी ही पार्टी पर निशाना साधते हुए बेहतरी के लिए सुझाव दिया है। गौतम ने कहा कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी  को उप प्रधानमंत्री बना देना चाहिए और गृहमंत्री राजनाथ सिंह को उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाना चाहिए।

संघप्रिय गौतम ने मीडिया को पत्र जारी करते हुए कहा है कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को उप प्रधानमंत्री बना देना चाहिए और गृहमंत्री राजनाथ सिंह को उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाना चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि अमित शाह को राज्यसभा में कमान संभालनी चाहिए, जबकि राष्ट्रीय अध्यक्ष की बागडोर शिवराज सिंह चौहान को सौंपी जानी चाहिए। उनका कहना है कि इस बदलाव से भाजपा कार्यकर्ताओं में विश्वास बढ़ेगा।

'योगी को धार्मिक कार्यों में लगा देना चाहिए'

Advertisement

इस पत्र में उन्होंने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के बारे में कहा है कि उन्हें मुख्यमंत्री की कुर्सी से हटाकर धार्मिक कार्यों में लगा देना चाहिए। जबकि राजनाथ को यूपी का सीएम बनाया जाना चाहिए।

2019 में मोदी लहर की संभावना कम

संघप्रिय गौतम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में कहा है कि उन्होंने देश की ख्याति को बढ़ाया है और वो देश के सबसे चहेते नेताओं में से एक हैं। लेकिन उन्होंने यह मानने से इनकार कर दिया कि बीजेपी दोबारा सत्ता में आएगॉ। उन्होंने कहा कि देश की मौजूदा हालत को देखकर 2019 लोकसभा चुनाव में मोदी लहर के आने की संभावना काफी कम है।

कार्यकर्ताओं में गुस्सा, संगठन में बदलाव की जरूरत

संघप्रिय गौतम ने कहा कि जनता ही नहीं भाजपा कार्यकर्ताओं में भी सरकार की कार्यप्रणाली को लेकर काफी गुस्सा है। 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी को जीत सुनिश्चित करने के लिए संगठन में बड़े बदलाव करने चाहिए। उन्होंने योजना आयोग को नीति आयोग में बदलना, सुप्रीम कोर्ट, आरबीआई, सीबीआई आदि संवैधानिक संगठनों में दखलंदाजी, मणिपुर और गोवा में जोड़-तोड़ की राजनीति से सरकार बनाने को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा।

कौन है संघप्रिय?

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में जन्‍मे संघप्रिय गौतम, अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में केंद्रीय मंत्री रह चुके हैं। वह भारतीय जनता पार्टी के संस्‍थापक सदस्‍यों में से एक हैं। इसके अलावा संगठन में राष्‍ट्रीय स्‍तर पर भी कई महत्‍वपूर्ण जिम्‍मेदारियां संभाल चुके हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Nitin Gadkari, Deputy PM, Rajnath Singh, Uttar Pradesh CM, BJP Veteran Sanghpriya Gautam
OUTLOOK 06 January, 2019
Advertisement