Advertisement
22 May 2024

मालीवाल मामला: मुंबई से वापस दिल्ली लाए गए बिभव कुमार

स्वाति मालीवाल से मारपीट के मामले में बुधवार को मुख्यमंत्री केजरीवाल के सहयोगी बिभव कुमार को दिल्ली पुलिस मुंबई से वापस ले आई है। बिभव के आईफोन का डेटा फिर से हासिल करने के लिए उन्हें मंगलवार को मुंबई ले जाया गया था। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री निवास में राज्यसभा सदस्य स्वाति मालीवाल से दुर्व्यवहार के आरोप में बिभव कुमार पांच दिन की पुलिस हिरासत में हैं। कुमार को उनके आईफोन का डेटा प्राप्त करने के लिए मंगलवार को मुंबई ले जाया गया था। बिभव ने अपनी गिरफ्तारी से पहले कथित रूप से फोन को ‘फॉर्मेट’ कर दिया था। पुलिस को संदेह है कि मुंबई में किसी व्यक्ति को या वहां किसी उपकरण में अपने फोन का डेटा भेने के बाद बिभव ने अपना फोन फॉर्मेट किया था। एक अधिकारी ने बताया कि कुमार के फोन, लैपटॉप और केजरीवाल के घर की सीसीटीवी रिकॉर्डिंग को फोरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया है।

अधिकारी ने कहा कि बृहस्पतिवार को कुमार की हिरासत खत्म हो रही है। इस मामले में पुलिस जांच-पड़ताल कर सभी साक्ष्य जुटाने की कोशिश कर रही है। इस बीच, मालीवाल ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में आरोप लगाया कि उन्हें बदनाम करने के लिए पार्टी में सभी पर 'बहुत दबाव' है। मालीवाल ने कहा, कल मुझे पार्टी के एक बड़े नेता का फोन आया। उन्होंने मुझे बताया कि कैसे हर किसी पर बहुत दबाव है कि उन्हें मेरे खिलाफ बुरी बातें कहनी हैं। उन्हें मेरी निजी तस्वीरें लीक करके मुझे परेशान करना है। कहा जा रहा है कि जो कोई भी मेरा समर्थन करेगा उसे पार्टी से निष्कासित कर दिया जाएगा।

Advertisement

उन्होंने कहा, किसी को संवाददाता सम्मेलन करने का काम मिला है तो किसी को ट्वीट करने की जिम्मेदारी दी गई है। किसी को अमेरिका में बैठे कार्यकर्ताओं को फोन करने और मेरे खिलाफ कुछ चीजें निकालने का काम भी सौंपा गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Swati Maliwal case, Bibhav Kumar, back to Delhi, from Mumbai
OUTLOOK 22 May, 2024
Advertisement