Advertisement
08 April 2019

आयकर विभाग के छापों पर बोले खड़गे- सत्ता का दुरुपयोग कर चुनाव जीतना चाहते हैं मोदी

ANI

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के ओएसडी और अन्य करीबियों पर चल रही आयकर विभाग की कार्रवाई पर कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा पर निशाना साधा है। कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने आरोप लगाया है कि पीएम मोदी सत्ता का दुरुपोयग कर चुनाव जीतना चाहते हैं और बदले की भावना से कार्रवाई कर रहे हैं।

सोमवार को मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि किसी राज्य के मुख्यमंत्री के यहां छापेमारी के साथ सीएम के सचिव, निजी सचिव और अन्य करीबियों के घरों को खंगालना क्या सिद्ध करता है? कांग्रेस इस तरह की चीजों से डरती नहीं है। कांग्रेस हर तरह की चुनौती का सामना करने को तैयार है। भाजपा बदले की भावना से काम कर रही है।

'डर का माहौल तैयार करना चाहती है भाजपा'

Advertisement

उन्होंने कहा कि भाजपा संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग करती रही है। इस छापेमारी में आयकर विभाग का भी दुरुपयोग हो रहा है। ईडी का दुरुपयोग कर कई लोगों को प्रताड़ित किया जा रहा है। प्रधानमंत्री मोदी सत्ता का दुरुपयोग कर चुनाव जीतना चाहते हैं। हालांकि जनता उन्हें इसका सबक जरूर सिखाएगी। चुनाव के दौरान इस तरह की कार्रवाई कर भाजपा डर का माहौल तैयार करना चाहती है।

कई जगहों पर की थी छापेमारी

रविवार को भोपाल, इंदौर, नई दिल्ली समेत गोआ में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के ओएसडी प्रवीण कक्कड़ व करीबियों के यहां आयकर विभाग ने छापा मारा था। घर समेत कई अन्य संपत्तियों पर मारे गए छापे में करोड़ों की नगदी और अन्य संपत्ति से जुड़े कागजात मिले। इससे पहले छापेमारी को लेकर पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने ट्वीट कर भाजपा पर निशाना साधा था।

कौन हैं कक्कड़

प्रवीण कक्कड़ पूर्व पुलिस अधिकारी हैं। पुलिस विभाग में सेवा के दौरान कक्कड़ को राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। 2004 में नौकरी छोड़कर वह कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया के निजी सचिव बन गए थे। दिसंबर 2018 में वह कमलनाथ के निजी सचिव बने थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Mallikarjun Kharge, Conducting, raids, CM, secretary, BJP, misusing, power, Congress
OUTLOOK 08 April, 2019
Advertisement